उत्तराखंडसमाचार

खुलासा:- बनभूलपुरा हिंसा में नहीं मारा गया प्रकाश ,प्रेम संबंधों के चलते पुलिस कांस्टेबल व उसकी पत्नी ने की हत्या !

बनभूलपुरा हिंसा में नहीं मारा गया प्रकाश ,प्रेम संबंधों के चलते पुलिस कांस्टेबल व उसकी पत्नी ने की हत्या !

Hills Headline||

हल्द्वानी,नैनीताल।

बिहार का प्रकाश नौ फरवरी को बनभूलपुरा हिंसा में नहीं मारा गया। प्रेम संबंधों के चलते पुलिस कांस्टेबल व उसकी पत्नी ने उसकी हत्या कर दी थी। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस के जवान समेत चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने आज इस मामले का खुलासा किया। बताया कि नौ फरवरी को बिहार के रहने वाले प्रकाश का शव हिंसा प्रभावित इलाके में मिला था, उस समय प्रकाश की मौत को हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा था। हल्द्वानी हिंसा के एक हफ्ते बाद मामला कुछ और ही निकला, मृतक प्रकाश की मौत बनभूलपुरा हिंसा में नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई थी, हत्या में उत्तराखंड पुलिस का जवान समेत अन्य तीन लोग शामिल थे। उसकी हत्या चोरगलिया थाने में तैनात पुलिस के एक जवान और उसके अन्य तीन साथियों ने की थी, बताया जा रहा है कि प्रकाश का पुलिस के जवान की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे। जिससे वह ब्लैकमेल कर रहा था और पैसे की डिमांड भी कर रहा था, ऐसे में पुलिस के जवान ने दंगे की आड़ में प्रकाश को ठिकाने लगा दिया और उसके शव को हिंसा प्रभावित क्षेत्र बनभूलपुरा में लाकर छोड़ दिया, प्रकाश के सर पर तीन गोलियां लगी थी, प्रकाश को अवैध असलहे से गोली मारी गई थी, मृतक प्रकाश हल्द्वानी में दंगे वाले दिन हल्द्वानी पहुंचा और वह सितारगंज में किसी व्यक्ति के संपर्क में था, उस व्यक्ति ने हल्द्वानी में मृतक प्रकाश से मुलाक़ात की, उसके बाद प्रकाश तीन लोंगो के साथ गौलापार गया, जहाँ किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और प्रकाश की हत्या कर दी गयी, इस हत्याकांड में पुलिस का जवान, जवान की पत्नी, जवान का साला, साले के दोस्त शामिल हैं, अभी तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो गई है, जबकि पुलिस जवान की पत्नी फरार है, पुलिस ने अवैध पिस्तौल को बरामद कर लिया है… पुलिस के जवान ने बड़ी ही चालाकी से हिंसा वाले दिन प्रकाश की हत्या की और उसके शव को हिंसा वाली जगह पर फेंक दिया ताकि किसी को शक ना हो, फिलहाल पुलिस ने सभी को गिरफ्तारी कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है और उन्हें जेल भेज दिया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में पुलिस ने बीरेन्द्र सिंह पुत्र स्व० रघुनाथ सिंह निवासी ग्राम आलावृद्धि पो०औ० नागवा नाथ थाना खटीमा जिला ऊधम सिंह नगर उम्र 36 वर्ष, सूरज बाईन पुत्र पवित्र बाईन निवासी शक्तिफार्म नं0-1, बैकुण्ठ नगर थाना सितारगंज जिला ऊधम सिंह नगर उम्र 28 वर्ष,प्रेम सिंह पुत्र स्व० श्री रविशंकर सिंह निवासी ढौराडाम थाना किच्छा जिला ऊधम सिंह नगर उम्र 30 वर्ष,नईम खान उर्फ बबलू पुत्र स्व० नसीम खान निवासी इन्द्रानगर पश्चिमी वार्ड नं014 उजालानगर थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल। उम्र 50 वर्ष शामिल हैं।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button