उत्तराखंडसमाचार

गेवाड़ कृषि महोत्सव में अनोखा रहा हिमगिरी का प्लास्टिक उन्मूलन अभियान….

गेवाड़ कृषि महोत्सव में अनोखा रहा हिमगिरी का प्लास्टिक उन्मूलन अभियान….

Hills Headline!!

रानीखेत, अल्मोड़ा!!

गेवाड़ घाटी चौखुटिया में स्व. श्री गोपाल बाबू गोस्वामी जी के जन्मदिवस के अवसर पर गेवाड़ कृषि एवं सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन हुआ! यह चार दिवसीय आयोजन (2 फरवरी से 5 फरवरी तक) हुआ! इस आयोजन पर हिमगिरि ग्रीन फाउंडेशन ने संकल्प लिया कि आयोजित मेले के दौरान प्लास्टिक और कूड़े को खेतों, नदियों, नालों तथा किसी ऐसे अन्य जगहों पर एकत्रित न होने देंगे जिससे कि पर्यावरण दूषित हो! हमारी पवित्र नदी जो कि रामगंगा नदी है उसको भी दूषित होने से बचाया जा सके, इसी संकल्प को ध्यान में रखकर लगातार चार दिनों तक हिमगिरि ग्रीन फाउंडेशन द्वारा पूरी लगन और मेहनत के साथ अपने अलग अलग समाज सेवियों, स्वेच्छा से जुड़े अन्य लोगों और तथा आस पास स्कूलों के Volunteers के साथ सूखे प्लास्टिक को एकत्रित किया!

इन चार दिनों में चलाई गई इस मुहिम में टीम द्वारा लगभग 100kg सूखा प्लास्टिक और कांच कि बोतलें एकत्रित किये हैं, जब विभिन्न क्षेत्रों से हजारों कि संख्या में लोग महोत्सव का आनंद ले रही थी तब हिमगिरि टीम द्वारा प्लास्टिक मुक्त मेला मुहिम चलाई जा रही थी, एक तरफ जनता द्वारा प्लास्टिक को फैलाया जा रहा था वहीं दूसरी तरफ हिमगिरि टीम द्वारा प्लास्टिक और कांच कि बोतलें एकत्रित कि जा रही थी! इस मुहिम के दौरान एकत्रित प्लास्टिक को Recycling के लिए भेजा जायेगा!!!

इस दौरान GIC पटल गांव से अर्जुन , गौरव, नन्दा, सुनंदा, पूजा ,पुष्पा, लक्षिता, सुजल, अभय चौखुटिया और खीड़ा Volunteers के तौर पर स्कूल छात्रों ज्योति और माया सांगोला ने आयोजित मेले में जन – जन तक प्लास्टिक एकत्रीकरण के साथ साथ स्वच्छता का संदेश भी पहुंचाया !!
युवा पीढ़ी द्वारा किया गया कार्य अपने आप में एक बहुत ही सफल एवं उच्च कोटि का रहा शायद बड़े बड़े लोगों द्वारा भी यह कार्य किया जाना असंभव है, इस अभियान से जुड़े अन्य लोग जो हिमगिरि टीम का हिस्सा पूरे आयेजन के दौरान रहे और अपना सम्पूर्ण सहयोग दिया ,
आपका महत्त्वपूर्ण योगदान इस अभियान को आज पूर्णतया सफल बनाने में सराहनीय रहा, और छोटे बच्चों द्वारा भी आज के समय में इस मुहिम के साथ जुड़कर अभियान को सफल बनाना यह अपने आप में एक सफल और सकारात्मक परिणाम है , इसके लिए उनकी जितनी प्रसंशा कि जाए वह कम है,

अभियान के हिस्सा बने हैं और सहयोग किया है दिनेश कांडपाल , ललित रौतेला , तानेश , जया पांडे ,मनोज पालीवाल , मोहन शर्मा , भूवन शर्मा , योगेश टडीयाल , ठाकुर सिंह ,चंदन ठाकुर , महेश तड़ियाल , दिगंबर नेगी , जीवन कठायत , धीरज नेगी , विनोद बिष्ट , मनीष शर्मा , दीप पंत , हरीश पंत , गोविंद , जीवन कठायत ,संजय मनराज , दीपा तड़ियाल, मीना तड़ियाल, भावना , गौरव गुसाई, प्रीति पंत !

अपनी खबर या विज्ञापन देने के लिये हमारे व्हाट्सएप नम्बर 7500773780 पर सम्पर्क करें!!

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें!

https://chat.whatsapp.com/KowDvEuyE8SDhjSFeYkdsk

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button