उत्तराखंडसमाचार

लमगड़ा : पुत्र को गरीब पिता ने दान तो कर दी किडनी, पर सामने आ रही है यह समस्या, आपका छोटा सा सहयोग लौटा सकता है इस परिवार को खुशियां!

लमगड़ा : पुत्र को गरीब पिता ने दान तो कर दी किडनी, पर सामने आ रही है यह समस्या, आपका छोटा सा सहयोग लौटा सकता है इस परिवार को खुशियां!

Hills Headline||

लमगड़ा, अल्मोड़ा!!

किडनी ट्रांसप्लांट में 05 लाख से ज्यादा का आयेगा खर्च

आम जनता से लगाई मदद की गुहार

अल्मोड़ा। लमगड़ा विकासखण्ड के बैजीटाना निवासी 22 वर्षीय अंकित मेर का जीवन संकट में है। आर्थिक समस्या से वह पिता द्वारा दान की जाने वाली किडनी को भी लगवाने का साहस नहीं कर पा रहा है। बीते साल 2022 से वह लगातार किडनी सम्बधी गंभीर बीमारी से संघर्ष कर अपना सबकुछ गंवा चुका है। ऑपरेशन में 05 लाख से ज्यादा का खर्चा है, जिसकी व्यवस्था यह अंकित का गरीब परिवार नहीं कर पा रहा है।

पिता और भाई की मजदूरी से चलता है घर का खर्चा

निर्धन परिवार के अंकित के पिता राम सिंह और भाई मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। मार्च 2023 में अचानक तबीयत खराब होने पर हल्द्वानी जाकर पता चला कि उसकी किड़नी में समस्या है। लगातार सरकारी और निजी चिकित्सालों में धक्के खाकर उसका लगातार डायलेसिस कराया और उसे स्थिर रखा गया।

ऋषिकेश एम्स में चल रहा उपचार

मई में स्थिति ठीक न होने पर परिजनों से रिश्तेदारों के सहयोग से उसे ऋषिकेश एम्स में दिखाया। वहां भी हर बार 5 घंटे के लंबे डायलाईसिस से उसे बचाए रखा लेकिन हाल में चिकित्सकों ने बताया कि उसकी किड़नी खराब हो चुकी है और उसके 55 वर्षीय पिता राम सिंह ने अपनी किड़नी दान करने की इच्छा जताई।

ऑपरेशन में 05 लाख से अधिक का खर्चा

चिकित्सकों ने इस ऑपरेशन का खर्चा 5 लाख से अधिक बताया है। उसके परिजनों ने बताया कि लगातार एक साल से आयुषमान कार्ड का उपयोग करने से उसकी सीमा भी समाप्त हो गई है। अब उनके परिवार के पास इस आपरेशन के लिए धन का संकट है। परिजन अपने युवा पुत्र को बचाने के लिए हर संभव संघर्ष कर रहे हैं।

तमाम लोगों से लगाई मदद की गुहार

लमगड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता और कनिष्ठ प्रमुख किशन सिंह बिष्ट लगातार इस परिवार का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से भी इस परिवार को सहयोग की अपील की गई है। इसमें क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा जी से भी प्रधानमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहयोग दिलाने की गुहार लगाई है। उन्होंने विभिन्न सामाजिक लोगों से अंकित के उपचार के लिए सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि यदि कोई चाहे तो अंकित के एसबीआई लमगड़ा के खाते पर मदद की धनराशि भेज सकता है। खाता संख्या 89937611947 है। जिसका आईएफएससी कोड SBIN0005975 है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button