उत्तराखंडसमाचार

सिम कार्ड वैरिफिकेशन ,साईबर क्राइम पर नियंत्रण पाने के लिये सरकार का बड़ा कदम,नही मानने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना!!

Hills Headline!!


डिजिटल जमाने में आये दिन साईबर क्राइम के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है दरसअल सिम कार्ड के जरिये लोगों के साथ मेें फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सरकार ने नया कदन उठाया है। इसके तहत अब सिम डीलर का वेरिफिकेशन मैंडेटरी कर दिया गया है।
मीडिया रिपोटर्स अनुसार आपको बता दें कि अब सिम बेचने वाले डीलर्स के लिए पुलिस और बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन जरुरी हो गया है। साथ ही सरकार ने अब बल्क में सिम खरीद के सिस्टम को भी बंद कर दिया है। सरकार की और से इस बारे में बताया गया है की अगर कोई सिम डीलर अवैध तरीके से सिम बेचता पाया गया या वेरिफिकेशन नहीं कराया तो उसपर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा।
खबरों की माने तो सिम की अवैध और बल्क खरीद को रोकने के लिए सरकार बिजनेस कॉन्सेप्ट ला रही है। इसमें कोई भी बिजनस ग्रुप, कॉरपोरेट या इवेंट के लिए सिम खरीदने की फैसिलिटी दी जाएगी। इसके जरिये कंपनियों के रजिस्ट्रेशन के आधार पर सिम दिए जाएंगे।


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button