उत्तराखंडसमाचार

यहाँ पटाखों के दुकानों में लगी भीषण आग,चपेट में आई कई दुकानें , कई लोग झुलस गए !

Hills Headline||

मथुरा, उत्तरप्रदेश

दिवाली के मौके पर बाजारों में भारी भीड़ उमड़ी हुई है. लोगों घर के लिए जरूरी सामान खरीद रहे हैं. इसके साथ ही पटाखे और फुलझड़ियों की भी खूब बिक्री हो रही है. इसी बीच मथुरा के एक पटाखा बाजार में आग लगने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है पटाखा बाजार में भीषण आग लग गई है. जिसमें कई पुलिसकर्मियों समेत कई लोग झुलस गए हैं और कई बाइक और गाड़ियां जलकर राख हो गई है.
जानकारी के मुताबिक, मथुरा के राजा कस्बा के अस्थाई पटाखा बाजार में दिवाली के दिन भीषण आग लग गई. बाजार में उस वक्त आग लगी जब भारी संख्या में लोग पटाखे खरीदने के लिए बाजार में मौजूद थे, आग लगते ही बाजार में भगदड़ मच गई. इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से झुलसने की खबर है. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
बताया जा रहा है कि राजा कस्बा के मांट रोड पर स्थिर गोपाल बाग में जिला प्रशासन ने 24 अस्थाई पटाखा दुकान लगाने की अनुमति दी थी. दिवाली के मौके पर भारी संख्या में यहां लोग पटाखे खरीदने के लिए पहुंचे थे. तभी अचानक से बाजार में आग लग गई. बाजार में भारी मात्रा में पटाखे और आतिशबाजी होने की वजह से बड़ा हादसा हो गया. आग लगने से 15 दिनों में बिक्री के लिए रखे पटाखों में आग लग गई. जिससे जोर-जोर से धमाके होने लगे. आग लगते ही बाजार में अफरातफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे.

दर्जनभर से ज्यादा लोग झुलसे

इस आग में 12 से ज्यादा लोग झुलस गए. मुख्य अग्निश्मन अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आग लगने के कारण की जांच की जा रही है. गनीमत ये रही ही दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. वरना इस हादसे में कई लोगों की जान जा सकती थी. झुलसे हुए लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से चार लोगों आगरा रेफर किया गया है. झुलसे हुए लोगों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button