उत्तराखंडसमाचार

बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने पहुंची महामहिम राष्ट्रपति , राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में होंगी शामिल, राजभवन में मुख्यमंत्री धामी ने शिष्टाचार भेंट की!!

Hills Headline||


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन आज राष्ट्रपति बदरीनाथ धाम के दर्शन करने पहुंची। उन्होंने धाम में पूजा-अचर्ना कर दर्शन कर देश और प्रदेश की खुशहाली के लिए भगवान बदरीनाथ से प्रार्थना की।


वहीं आज मुख्यमंत्री धामी ने देहरादून स्थित राजभवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार भेंट की। राष्ट्रपति उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौर पर हैं। वे कल उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में भी शामिल होंगी।
वह आज श्रीनगर में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के 11वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करने वाली हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु तीन दिवसीय उत्तराखण्ड भ्रमण पर कल मंगलवार को देहरादून पहुंची। राष्ट्रपति ने राजभवन में राज्य के पीवीटीजी के सदस्यों से संवाद किया।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कल देर शाम देहरादून स्थित राजभवन में राज्य के विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों से संवाद किया और उन्हें केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेकर आत्मनिर्भर बनने की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।
वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को पंतनगर में स्थित गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के 35वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। कहा- देश में कृषि शिक्षा को बढ़ावा देने और कृषि क्षेत्र के विकास के लिए विश्वविद्यालय की स्थापना की गई थी।


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button