उत्तराखंडसमाचार

दुःखद:- यहाँ घास काटने गई वृद्धा को बाघ ने बनाया निवाला, क्षेत्र में दहशत !

Hills Headline||

उधम सिंह नगर !!

खटीमा।

उत्तराखंड में लोगों पर वन्य जीवों के हमलों की ख़बरें कम होने के नाम नही ले रहे हैं अब खबर खटीमा से आ रही है बताया जा रहा है कि यहां बग्गा चौवन गांव में घास काटने गई एक वृद्धा को बाघ ने निवाला बना दिया बताया जा रहा है कि वृद्धा महिला की उम्र 70 वर्ष थी
बाघ करीब डेढ़ घंटे तक शव को जंगल में जगह-जगह घसीटकर ले जाता रहा। वन कर्मियों की ओर से करीब 17 राउंड हवाई फायरिंग के बाद बाघ महिला के शव को छोड़कर भागा। घटना से बग्गा गांव में दहशत बनी हुई है।
बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह करीब 11 बजे बग्गा चौवन निवासी भागुली पत्नी स्व. नैन सिंह घास काटने जंगल में गई हुई थी। वह बैठकर घास काट रही थी। तभी अचानक घात लगाकर बैठे से बाघ ने पीछे से महिला पर हमला कर दिया। बाघ ने महिला की गर्दन को दबोचा। इस कारण महिला की गले की नस फटने से मौके पर ही मौत हो गई। वन विभाग के रेंजर आरएस मनराल ने घटनास्थल के पास वन कर्मियों के साथ शव की खोजबीन की।
घटनास्थल के आसपास बाघ के पग चिह्न और निशानों के आधार पर शव की खोज की गई। तभी बाघ शव को घसीटकर जंगल की ओर ले जाता दिखा। इसके बाद रेंजर मनराल ने टीम के साथ बख्तरबंद ट्रैक्क्टर से बाघ पर करीब 17 राउंड हवाई फायर किए गए। लगातार फायरिंग के बाद बाघ शव को छोड़कर भाग गया। इसके बाद वन विभाग की टीम ने शव को कब्जे में लिया। टीम ने घटनास्थल पर मिले बाघ के बालों को सैंपल के लिए एकत्र किए | शव में बाघ की ओर से किए गए घावों से उसकी लार का सैंपल लिया गया। वहां पर डिप्टी रेंजर सतीश रिखाड़ी, वन दरोगा अजमत खां, चंद्रपाल, रामेश्वर दयाल वर्मा, संजय कुमार, वबीअ मुकेश कुमार, चन्द्र प्रकाश, सुखबिंदर सिंह आदि थे।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button