उत्तराखंडसमाचार

1 करोड़ से अधिक जीएसटी चोरी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Hills Headline||

उधम सिंह नगर

रुद्रपुर। साढ़े सात महीने पहले जसपुर में पकड़ी गई 18 करोड़ की जीएसटी चोरी के मामले में राज्य कर विभाग की एसआईटी ने मुख्य आरोपी और लकड़ी कारोबारी को जसपुर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से जीएसटी चोरी में इस्तेमाल सामान बरामद किया है। कोर्ट में पेशी के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कुमाऊं में जीएसटी एक्ट के तहत यह पहली गिरफ्तारी है।
न्यूज सूत्रों आपको बता दें कि राज्य कर विभाग की एसआईटी ने चार मार्च को जसपुर के लकड़ी काबारियों के 27 प्रतिष्ठानों, आवास, ट्रांसपोटर्स, अधिवक्ताओं और चाटर्ड अकाउंटेंट के दफ्तरों पर छापा मारा था। टीम ने 100 करोड़ के टर्नओवर पर 18 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी। टीम ने पाया था कि फर्जी फर्मों के जरिए कारोबार कर जीएसटी चोरी की जा रही थी। टीम के हत्थे चढ़ने से पहले ही मुख्य आरोपी शाहनवाज हुसैन अपने घर से फरार गया था। इसके बाद टीम ने प्रशासन के सहयोग से उसके घर को सील कर दिया था।
15 मई को प्रशासन की मौजूदगी में उसका घर खोलकर विभिन्न फर्मों के बिल, ईवे बिल, बैंक पासबुक, चैकबुक, एटीएम कार्ड, मुहर, कांटा पर्चियां और मोबाइल फोन बरामद हुए थे। इसके अलावा कुछ फर्मों के बोर्ड भी मिले थे। टीम को कार्रवाई में दूसरी जगहों से मोबाइल फोन, लैपटाॅप, सिम कार्ड, हार्ड डिस्क, पैन डाईव, सीसीटीवी डाटा भी मिला था।
रविवार को एसटीएफ ने जसपुर में चल रहे इस रैकेट के मुख्य आरोपी शाहनवाज हुसैन को जसपुर से गिरफ्तार किया। जीएसटी एक्ट के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया।
अपर आयुक्त कुमाऊं जोन राकेश वर्मा ने बताया कि इस प्रकरण में लिप्त टैक्स चोरी करने वाले अन्य व्यापारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। टीम में संयुक्त आयुक्त ठाकुर रणवीर सिंह, उपायुक्त रजनीश यशवस्थी, विनय कुमार पांडेय, सहायक आयुक्त टीका राम चन्याल, राहुल कान्त आर्या, राज्य कर अधिकारी अनिल सिंह चौहान, नवीन काण्डपाल, मुकेश पांडे शामिल थे।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button