देश-विदेशसमाचार

RPF Job Update ||आरपीएफ में जल्द ही आने वाली है 10000 भर्तियाँ, 10वीं व स्नातक पास युवा तैयार रहें!!

Hills Headline


Job Update||

आरपीएफ में 10000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस बात की जानकारी रेलवे ऑफिशियल की तरफ से दी गई है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।
10वीं व स्नातक पास युवाओं के लिये खुशखबरी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में जल्द ही कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा इसके लिए हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो कि डीआईजी रेलवे बोर्ड का एक आदेश है जिसमें कहा गया है कि निर्देश 43 रेलवे सुरक्षा बल के नियम को संशोधित किया जाना है पत्र के अनुसार भर्ती प्रक्रिया का पहला आवेदन मांगना स्क्रीनिंग नियुक्ति एजेंसी और सीबीटी परीक्षा आयोजित करवाना शामिल है।
आरपीएफ भर्ती रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी के द्वारा किया जाना है भर्ती प्रक्रिया का दूसरा चरण फिजिकल दस्तावेजों की जांच और मेडिकल आफ द्वारा किया जाएगा यहां पर हम आपको बता दें कि इस संबंध में आफ के निर्देश 43 भर्ती नियम में बदलाव के लिए एक समिति का भी गठन किया गया है ताकि आरपीएफ भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सकें इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आरपीएफ रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जल्दी एक भर्ती निकाली जाएगी जो कि कांस्टेबल और उपनिरीक्षक एसआई के पदों पर होगी इस भर्ती के लोग आवेदन
Rpf की अशिकारिक वेबसाइट
rpf. indianrailways. gov.in
के माध्यम से होगी


बता दें कि रेलवे सुरक्षा बल

आइये जानते हैं इस भर्ती हेतु अधिक जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयु सीमा कांस्टेबल के लिए 18 से 25 वर्ष और उप निरीक्षक के लिए 20 से 25 वर्ष आयु की गणना नोटिफिकेशन जारी होगा इसकी अधिसूचना के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

रेलवे सुरक्षा बल भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रेलवे सुरक्षा बल भारती के लिए क्षेत्र योग्यता कांस्टेबल के लिए 10वीं पास और सब इंस्पेक्टर के लिए स्नातक पास रखी जायेगी।

इस भर्ती संबंधित अधिक जानकारी (जैसे योग्यता ,वेतन आदि)जल्द आपको RPF आधिकारिक वेबसाइट में मिलेगी!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button