उत्तराखंडसमाचार

हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने वाली पत्रकार को देश से निकाला!!

Hills Headline||

अधिवक्ता विनीत जिंदल की शिकायत पर पाकिस्तान की महिला पत्रकार जैनब अब्बास को भारत से निकाल दिया गया है।

बता दें कि वो यहां ICC वर्ल्ड कप 2023 में एंकरिंग करने आई थीं। लेकिन, भारत से निकाले जाने के बाद वो ऐसा नहीं कर पाएंगी। जैनब अब्बास के खिलाफ ये एक्शन उनके हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान करने की वजह से लिया गया है। ऐसी खबर है कि जैनब फिलहाल दुबई में हैं।

जैनब अब्बास पर कार्रवाई तब की गई जब एक भारतीय वकील विनीत जिंदल ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। ये शिकायत जैनब के पुराने ट्विट्स को लेकर थी, जिसमें उन्होंने हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ काफी कुछ लिखा था। शिकायत करने वाले भारतीय वकील के मुताबिक जैनब ने ये ट्विट 9 साल पहले यूजर नेम “Zainablovesrk” से किए थे, जिसे बाद में उन्होंने बदलकर “ZAbbas Official,” कर लिया।

पाकिस्तानी पत्रकार जैनब अब्बास के खिलाफ शिकायत दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में दर्ज कराई गई। हिन्दू मान्यताओं का अपमान करने के मामले में उन पर आईपीसी की धारा 153A, 295, 506 और 121 लगाई गई है। साथ ही ये मांग किया गया उन्हें जल्दी से जल्दी वर्ल्ड कप के प्रजेन्टर की लिस्ट से बाहर किया जाए। क्योंकि, भारत में ऐसे लोगों का स्वागत नहीं हो सकता जो भारत के खिलाफ बोलते हों।

जैनब अब्बास क्रिकेट के बहाने भारत पर भी हमला बोल चुुकी हैं। एक पुराने ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि इतने आबादी वाला ये देश एक तेज गेंदबाज पैदा नहीं कर सकता। खैर, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब जैनब अब्बास मामले में ताजा अपडेट यही है कि पाकिस्तानी पत्रकार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से तो दूर कर ही दिया गया है। साथ ही भारत से बाहर भी कर दिया गया है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button