देश-विदेशसमाचार

WhatsApp ने 74 लाख अकाउंट किये बैन, क्या आप भी करते हैं ऐसी गलती तो हो जायें सावधान !

Hills Headline||

WhatsApp Accounts Ban:


आजकल व्हाट्सएप भी हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण संसाधन है . कोई मनोरंजन के तौर तो कोई रोजी रोटी जैसे उपयोगी कामों के लिये व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहा है । लेकिन छोटे से गलती से वजह से व्हाट्सएप नम्बर को प्रतिबंधित कर सकता है ये किसी झटके से कम नही है !

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने IT नियमों के तहत अगस्त माह में 74 लाख मोबाइल नंबरों पर रोक लगाई है।

बता दें की WhatsApp की भारत पर जारी ताजा रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। WhatsApp ने सोमवार को कहा कि इनमें से 35 लाख खातों पर उसने खुद पहल करते हुए प्रतिबंध लगाया है। इन खातों पर उपयोगकर्ता की ओर से कोई शिकायत मिलने से पहले ही इन्हें बंद कर दिया गया।

WhatsApp की ‘प्रयोगकर्ता सुरक्षा रिपोर्ट’ में लोगों की ओर से मिली शिकायतों और उनपर की गई कार्रवाई का ब्योरा दिया गया है। WhatsApp का कहना था कि 14767 यूजर्स ने कई नंबरों को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद प्लेटफॉर्म ने इन खातों को बंद किया है।

वॉट्सऐप को अगस्त में रिकॉर्ड 14,767 शिकायत रिपोर्ट

कंपनी ने कहा, ‘‘1 अगस्त से 31 अगस्त के दौरान कुल 7,42,0,748 व्हाट्सऐप खातों पर रोक लगाई गई। इनमें से 3,50,6,905 खातों पर रोक प्रयोगकर्ताओं की ओर से कोई शिकायत मिलने से पहले लगाई गई

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button