उत्तराखंडसमाचार

बड़ी खबर!!नूंह हिंसा मामला, कांग्रेस विधायक मामन खान को पुलिस ने धर दबोचा, नहीं काम आया बचने का एक भी पैंतरा

HIlls Headline||

नूंह हिंसा

हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को हुई हिंसा मामले में एक्शन लेते हुए हरियाणा पुलिस अब तक कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है , हिंसा के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर सरकार कई घरों में बुल्डोजर भी चलाये . हिंसा पर सख्ती दिखाते हुए सीएम व गृहमंत्री ने कहा था सख्त से सख्त कार्यवाही होगी इसी क्रम में
पुलिस ने कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया है. मामन खान की अरेस्ट की जानकारी फिरोजपुर झिरका के डीएसपी सतीश कुमार ने दी है. आपको बता दें कि गिरफ्तारी से बचने के लिए कांग्रेस विधायक मामन खान ने 12 सितंबर को पंजाब एवम हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका को लेकर बृहस्पतिवार को सुनवाई हुई थी. इसमें खान ने राज्य सरकार को कोर्ट से एक उच्च स्तरीय एसआईटी गठित करने का निर्देश देने की मांग की थी. मामन खान ने मांग की थी कि नूंह हिंसा की घटनाओं से संबंधित मामलों को एसआईटी को स्थानांतरित और एसआईटी में पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी शामिल हो।

दो बार नोटिस देने के बाद भी नहीं आए


नोटिस के जवाब में विधायक ने मेडिकल भेज दिया कि वह बुखार से पीड़ित हैं। उसके बाद पुलिस की ओर से पांच सितंबर को दूसरा नोटिस दिया गया और दस सितंबर को जांच में शामिल होने के लिए नूंह पुलिस लाइन बुलाया गया, लेकिन वह नहीं आए।

गिरफ्तार से बचने के लिए पहुंचा हाईकोर्ट

मामन ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका डाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने से बचाव करते हुए तर्क दिया कि मामले की जांच उच्च अधिकारियों की निगरानी वाली एसआईटी से कराई जाए। सरकार अपनी विफलता के लिए उन्हें मोहरा बना रही है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button