उत्तराखंडसमाचार

महिला आयोग की अध्यक्ष ने स्वतंत्रता दिवस पर महिला सशक्तिकरण व बाल विकास निदेशालय देहरादून में तिरंगा फहराकर दी बधाई व शुभकामनाएं

Hills Headline||

देहरादून!!

आज उत्तराखंड राज्य महिला की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने देहरादून स्थित महिला सशक्तिकरण व बाल विकास निदेशालय कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती गीता खन्ना भी उनके साथ रही।

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर भारत माता की जय गान करते हुए कहा कि देश व राज्य के प्रत्येक नागरिक को 77वें स्वतंत्रता दिवस की अनन्त बधाई व शुभकामनाएं है और उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों को नमन किया और कहा कि हमें ब्रिटिश शासकों से आजादी कड़े संघर्षों के बाद मिली है। आज भारत पुनः आसमान की ऊंचाइयों को छू रहा है। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत देश विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर है और सम्पूर्ण विश्व मे भारत की ताकत व शक्तियों का डंका बज रहा है। उन्होंने कहा कि आज स्वतंत्र भारत मे महिलाओं की बहुत अहम भूमिका है। आज महिलायें हर कार्यक्षेत्र में अव्वल है और देश का नाम रौशन कर रही है।

इस दौरान महिला आयोग की अध्यक्ष ने उपस्थित सभी लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाते हुए कहा कि हम सभी देश की स्वतंत्रता के लिए शहीद हुए सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए उनके परिजनों आदि से जुड़े रहना चाहिए।

इस अवसर पर बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष डॉ गीता खन्ना जी, महिला आयोग की सदस्य सचिव कामिनी गुप्ता, डीपीओ जितेंद्र बिष्ट, मोहित चौधरी, उपनिरीक्षक पुलिस स्वाति चमोली, अंजना गुप्ता, सरोज त्रिपाठी कांस्टेबल जुगनू धीमान व बृजेश कुमार सहित महिला आयोग, बाल आयोग व निदेशालय के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button