उत्तराखंडसमाचार

एक्शन मोड में आई खट्टर सरकार,अवैध झुग्गियों पर चला बुलडोजर, अब तक 176 आरोपी गिरफ्तार,93 FIR दर्ज!

Hills Headline||

हरियाणा

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद मनोहर लाल खट्टर सरकार एक्शन मोड में आ गई है. उत्तर प्रदेश की तर्ज पर रोहिंग्याओं के अवैध झुग्गियों पर बुलडोजर एक्शन शुरू हो गया है. नूंह के तावडू में रोहिंग्याओं और अवैध घुसपैठियों के खिलाफ यह एक्शन शुरू किया गया है. गौरतलब है कि पुलिस को जांच में पता चला है कि नूंह की हिंसा में असम से आए घुसपैठियों का हाथ है. जिसके बाद यह एक्शन लिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि असम से आए घुसपैठियों ने हरियाणा सरकार की जमीन पर अवैध रूप से कब्ज़ा कर वहां झुग्गियां बसा दी थी. पुलिस को शुरूआती जांच में पता चला कि हिंसा में इनका भी हाथ है. अब इस अवैध कब्जे को बुलडोजर चलवाकर हटाया जा रहा है. गौरतलब है कि सोमवार को बृजमंडल की शोभा यात्रा के दौरान पथराव हुआ था. जिसके बाद यह हिंसा दो समुदायों में फ़ैल गई. इस हिंसा में अब तक दो होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि उपद्रवियों ने सैकड़ों वाहन को फूंक डाला. इतना ही नहीं ेल साइबर थाना को भी आग के हवाले कर दिया गया.

बता दें कि नूंह हिंसा के बाद से ही हरियाणा पुलिस एक्शन में है. अब तक पांच जिलों में 93 FIR दर्ज की जा चुकी है, जबकि 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इस बीच पुलिस ने सोशल मीडिया पर करीब 2300 वीडियो को चिन्हित किया है, जिनके द्वारा अफवाह फैला कर हिंसा भड़काई गई. अब पुलिस इन वीडियोज के आधार पर भी कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button