देश-विदेशसमाचार

फर्राटेदार अंग्रेजी, कंप्यूटर एक्सपर्ट, ये मोहब्बत है या फिर वतन के लिये सरदर्द इन पाँच सवालों से समझें!!

Hills Headline||


सीमा हैदर पर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि उसने खुद इस बात को कबूल किया था कि वह 5वीं पास है लेकिन उसकी अंग्रेजी भाषा पर पकड़ काफी अच्छी है. उसने बताया था कि पबजी खेलते-खेलते उसकी और सचिन की बातचीत शुरू हुई थी.

फर्राटेदार अंग्रेजी, कंप्यूटर एक्सपर्ट


जालसाज सीमा के 5 झोल जो खोल रहे उसकी पोल
सीमा हैदर के हलफनामे में हुए कई खुलासे
कोई सीमा हैदर के इस प्यार को असली मोहब्बत का नाम दे रहा है तो कोई इस पर सवाल उठा रहा है. सीमा हैदर के पासपोर्ट से लेकर उसकी पढ़ाई तक पर सवाल उठने लगे हैं. ये सवाल उठने लाजमी भी हैं. सीमा हैदर भले ही अपने प्यार को पाने के खातिर नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हो गई हो लेकिन जिस तरह से 5वीं पास ये पाकिस्तानी महिला फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है और कंप्यूटर में एक्सपर्ट है, उसे देखने के बाद शक होना भी लाजमी है. सीमा हैदर के 5 झूठ ने इस प्रेम कहानी को सवालों के घेरे में ला दिया है :-

1- पाकिस्तानी यूट्यूबर ने बताया एजेंट


पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मलिक ने सीमा हैदर के नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल होने पर सवाल उठाए हैं. मलिक का कहना है कि सीमा पाकिस्तान की एजेंट हो सकती है जो भारत में किसी स्पेशल टास्क पर भेजी गई है. हालांकि कई लोगों ने यूट्यूबर के सवाल को बेबुनियाद बताते हुए पाकिस्तान में महिलाओं के हालात पर ही सवाल उठा दिए हैं.

2- 5वीं पास सीमा बोलती है फर्राटेदार अंग्रेजी
सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि सीमा हैदर ने खुद बताया है कि वह 5वीं पास है लेकिन उसकी अंग्रेजी पर पकड़ काफी अच्छी है. सीमा ने बताया था कि पबजी खेलने के दौरान उसकी और नोएडा के सचिन की बातचीत शुरू हुई. दोनों के बीच प्यार हुआ और वह अपना घर छोड़कर भारत आ गई. सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि सीमा ने वीजा खुद बनाया था. ऐसे में जिस प्रक्रिया से गुजरना हुआ होगा उसे पूरा करना सीमा के लिए आसान नहीं रहा होगा.

3- कंप्यूटर और मोबाइल चलाने में है एक्सपर्ट
सीमा हैदर ने भले ही 5वीं तक ही पढ़ाई की हो लेकिन वो कंप्यूटर और मोबाइल चलाने में एक्सपर्ट है. पबजी खेलने की शौकीन सीमा को मोबाइल पर ही सचिन से प्यार हो गया. सचिन और सीमा हर दिन दो से तीन घंटे पबजी पर सचिन से बात करती थी. यही नहीं जब वह भारत आई तो उसने दूसरों से हॉट स्पॉट लेकर सचिन से बात की.

4- सीमा ने पाकिस्तान के हैदर से किया था प्रेम विवाह
सीमा हैदर का एक हलफनामा भी सामने आया है, जिसने सीमा के एक बड़े झूठ का खुलासा किया है. हलफनामें से पता चलता है कि गुलाम हैदर के साथ उसकी शादी बिना किसी दबाव के हुई थी. इस हलफनामे में साफ-साफ लिखा है कि उसने गुलाम हैदर से शादी करने से 10 दिन पहले ही अपने पिता का घर छोड़ दिया था क्योंकि उसके घरवाले उसकी मर्जी के बिना उसकी शादी कर रहे थे. यहां तक कि हलफनामे और आधार कार्ड की उम्र में भी काफी अंतर है.

5- पाकिस्तानी सेना में तैनात है सीमा का भाई
सीमा की प्रेम कहानी पर इसलिए शक बढ़ता है क्योंकि सीमा ने खुद बताया है कि उसका भाई पाकिस्तानी सेना में तैनात है. अगर ऐसा है तो सीमा पर संदेह और भी ज्यादा बढ़ जाता है. सीमा ने मीडिया को बताया है कि उसने 12 लाख में अपनी जमीन बेची और उन रुपयों से पहले दुबई फिर नेपाल के रास्ते भारत आई. सीमा को ये सब बताना जितना आसान लग रहा है उतना है नहीं.

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button