उत्तराखंडरोजगार

Job|| तैयार रहें,अब यहाँ होनी वाली है कई पदों में अकाउंटेंट की भर्ती ,आउटसोर्स आधार पर

Hills Headline||

देहरादून

देहरादून–नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है . शिक्षा विभाग में 315 पदों पर अकाउंटेंट की भर्ती की तैयारी शुरू हो चुकी है। दरअसल शिक्षा विभाग में 955 पदों पर सीआरपी–बीआरपी के साथ 315 अकाउंटेंट के पदों पर भी भर्ती की जाएगी। आपको बता दें कैबिनेट से सीआरपी–बीआरपी की आउटसोर्स आधार पर नियुक्ति के फैसले के बाद विभाग ने बाकी रिक्त पदों को भरने की कवायद शुरू कर दी है। जानकारी है कि सीआरपी–बीआरपी पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता और अनुभव का मानक तय कर दिया गया है।
इसके साथ ही आउटसोर्स एजेंसी का चयन कर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दे वर्तमान में सीआरपी के 670 पदों और बीआरपी के 285 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का कहना है कि बीआरपी-सीआरपी के साथ ही अन्य पदों पर भी भर्ती जल्द शुरू की जाएगी। इनके लिए शैक्षिक योग्यता का मानक वही होगा, जो एक शिक्षक के लिए अनिवार्य है।
इसके अलावा डीजी–शिक्षा बंशीधर तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा कि बीआरपी-सीआरपी की नियुक्ति बेसिक और जूनियर स्तर के स्कूल के शैक्षिक सहयोग के लिए की जा रही है। इसलिए स्नातक, बीएड और टीईटी प्रमाणपत्र जरूरी योग्यता होगी। एमफिल, पीएचडी जैसे उच्च शैक्षिक योग्यता वाले अभ्यर्थियों को अतिरिक्त अंकों का वेटेज दिया जाएगा। कैबिनेट के निर्णय पर शासन से विधिवत आदेश जारी होते ही चयन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button