देश-विदेशरोजगार

खुशखबरी ! रोजगार मेला के तहत आज पीएम मोदी 71000 लोगों को सौपेंगे नियुक्ति पत्र!

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेला के तहत देश के 71 हजार लोगों को ज्वॉइंनिंग लेटर बांटेंगे. यह अप्वॉइंटमेंट लेटर 16 मई यानी आज रोजगार मेला के दौरान नव नियुक्त कर्मचारियों को दिया जाएगा. नियुक्ति पत्र मगंलवार को 10.30 बजे बांटे जाएंगे. प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे. इसके बाद पीएम मोदी युवाओं को संबोधित भी करेंगे.
न्यूज सूत्रों के अनुसार यह रोजगार मेला देश के 45 जगहों पर आयोजित किया जाएगा. इन जगहों पर अधिकारियों के माध्यम से अप्वॉइंटमेंट लेटर दिए जाएंगे. 71 हजार युवाओं की भर्ती केंद्र सरकार के विभागों में की जाएगी. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ये भी ये भर्तियां की जा रही हैं.

इन विभागों में मिलेगी नौकरी

रोजगार मेला के अंतर्गत देश भर से चयनित नए कर्मचारी भारतीय डाक सेवक, डाक निरीक्षक, वाणिज्यिक-सह-टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क टाइपिस्ट, जूनियर लेखा क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर, सहायक अनुभाग अधिकारी, लोवर डिविजन क्लर्क, सब डिविजन अधिकारी, टैक्स असिस्टेंस, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, निरीक्षक, नर्सिंग अधिकारी, सहायक सुरक्षा अधिकारी, फायरमैन, सहायक लेखा अधिकारीa, सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, मंडल लेखाकार, लेखा परीक्षक, कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, सहायक कमांडेंट, प्रधानाचार्य, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, सहायक रजिस्ट्रार, सहायक प्रोफेसर जैसे कई पदों पर इनकी भर्तियां की जा रही हैं.

रोजगार मेला पीएम की एक खास पहल

गौरतलब है कि रोजगार मेला रोजगार देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक खास कदम है. केंद्र सरकार को उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे रोजगार पैदा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. यह युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्टीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा.

खुद को ट्रेनिंग देने का अवसर

रोजगार मेला के तहत नए भर्ती किए गए लोगों को कर्मचारियों को खुद से प्र​शिक्षित करने का अवसर ​भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है.

देखें पीएम मोदी का ट्वीट

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button