उत्तराखंडसमाचार

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत पर कांग्रेसियों ने मिष्ठान वितरण कर खुशियां मनाई, प्रदेश अध्यक्ष ने जीत की बधाई दी व पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला !

उत्तराखंड


उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी कमेटी के अध्यक्ष करण माहरा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की शानदार जीत पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मिष्ठान वितरण, आतिशबाजी कर कर्नाटक की महान जनता व कांग्रेस के नामांकन को बधाइयां दी हैं। इसवर पर अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में कांग्रेस मुख्यालय से जूलूस के रूप में किया घण्टा असघर हनुमान मन्दिर मने प्रसाद चढाया और हनुमान चालिसा का पाठ किया गया तत्पश्चात डॉ। भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हंे श्रद्वाजंलि दी गई। उन्होएंने कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस की भारी जीत का दावा करते हुए कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जिस तरह से बीजेपी की केंद्र सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंकी दी थी, परंतु वहां की महान जनता ने भाजपा व प्रधान मंत्री मोदी को करारा जब देकर देश की जनता को नए अंक बनने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कर्नाटक चुनाव में जिस तरह से डेमोक्रेटिक डेमोक्रेट्स और मर्यादाओं की सीमाएं लाधंते हुए कर्नाटक की जनता को भरित करने का प्रयास किया, उसमें कर्नाटक की महान जनता ने कोई धारणा ना लेकर लोकतंत्र की रूपरेखा के पक्ष में मतदान किया है। उसके लिए वहां की जनता को साधुबाद चाहता हूं। उन्होंने कहा कि अब देश की जनता भाजपा के जुमलों से अजीज आ चुकी है और अब इस तरह बहकावे में जनता नहीं आ रही है। वे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, स्पेक्टा महात्मा गांधी, श्री राहुल गांधी, यूनीक गांधी को भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके आपसी प्रयासों से बीजेपी को झटका लग रहा है। करन माहारा ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा के नेताओं द्वारा लगातार धार्मिक उन्माद फैलाने वाले सत्ता को हथियाने का प्रयास करना चाहते थे परंतु कर्नाटक की महान जनता ने”सर्वधर्म सहभाव” एवं शैतानता के सिद्वान्त एवं आदर्श पर चलकर भाजपा को कटरा जाबाव दिया है ।
करन माहरा ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी भारतीयों को समृद्धि का सपना दिखाया था। इसके विपरीत उन्होंने पिछले 8 वर्षों में नौकरी, सामाजिक तनाव और रवैया का एक भयानक अनुभव दिया है। उन्होंने कहा कि आज देश की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। अमीर और अमीर हो रहे हैं और गरीब और गरीब हो रहे हैं। आम लोग आंख मूंदकर नौकरी से परेशान हैं। किसान और मजदूर बुरी तरह परेशान हैं। 70 साल में बने हमारे देश की परसंपत्तियां भारी नुकसान पर मोदी जी के अरबपति पूंजीविशाल को बहुत जा रहा है।
महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. जसवन्दिर सिह गोगी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सभी उम्मीदवारों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि आज सामाजिक तौर पर हमें जाति, धर्म, भाषा, खान-पान, पोशाक के आधार पर जुड़ रहा है। हर रोज़ देशवासियों को एक-दूसरे से लड़ने के लिए नई-नई कांस्पिरेसी बनाई जा रही है। लोगों में भय का माहौल है, खासकर महिलाओं में असुरक्षा की भावना बढ़ती जा रही है। सताधारी पार्टी इस सामाजिक बंटवारे से होकर हमारी एकता को कमजोर कर रही है, जिससे हमारे विरोधियों को मदद मिलती है। हमें नहीं बताना चाहिए कि हाल ही में समाचारों के अनुसार मोदी राज में चीन ने मैसेज में हमारी जमीन के 2,000 वर्ग किमी. के कुछ हिस्सों पर कब्जा कर लिया है। राजनीतिक रूप से देखें तो आज लोगों की आवाज को लेकर संसद और मीडिया जैसे काम में जा रहे हैं, अब हम अपने जीवन की और सुंदरता पर भी चर्चा नहीं कर सकते। लोगों द्वारा विरोध किए गए दलों की राज्य सरकारें धन बल और अटैचमेंट गिराने जा रही हैं जो लोकतंत्र के लिए घातक हैं।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन/प्रशासन दत्त दत्त जोशी, महामंत्री संगठन/प्रशासन विजय सर्वस्वत, पूर्व मंत्री हीरा सिसह बिष्ट, विधायक फुरकान अहमद, उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, मीडिया प्रभार पी के अग्रवाल, मुख्य पद गरिमा माहरा दसौनी, लाल दर्शन , अनुपम शमा, गोदावरी थापली, अमरजीत निश, पूरन निसह रावत, मनीष नागपाल, गिरीश पपने, बिरेन्द्र पोखरियाल, मनवेन्द्र सिंह, राजेश चमोली, शीशपाल सिह बिष्ट, महंत विनय सारस्वत, पछुवादून के अध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल, अभिषेक तिवाडीं, विकास नेगी, वीरेन्द्र पंवार, मनीष वर्मा, नवनीत सती, मुकेश सोनकर, सलीम अंसारी, अर्जुन पासी, आशा मनोरमा डोबरियाल, मोह फारूख, संजय भारतीय, सलमान, लक्की राणा, शिवम, एस बीपा, फैजल, छतर निशह, सीमाद अंसारी, रामबाबू, संजय उनियाल , अनुन पासी, पूनन काण्डारी, निशा खान, मनीष गर्ग, पुष्पा पंवार, अनुराधा तिवाडी, मोहन काला, जितेंद्र चौधरी आदि मौजूद थे।


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button