उत्तराखंडसमाचार

“केंद्र श्री कृष्णायन गौरक्षशाला में 18,000 देशी गायों की देखभाल हेतु सभी लाभांश करने की घोषणा करेगा।”

हरिद्वार(उत्तराखंड)

जाह्नवी होलिस्टिक वेलनेस खोलेगी हरिद्वार में नए केंद्र

“केंद्र श्री कृष्णायन गौरक्षशाला में 18,000 देशी गायों की देखभाल हेतु सभी लाभांश करने की घोषणा करेगा।”

21 अप्रैल हरिद्वार, उत्तराखंड – दुनिया के सबसे जानी मानी आध्यात्मिक कल्याण और योग केंद्र में से एक,जाह्नवी होलिस्टिक वेलनेस आगामी अक्षय तृतीया के अवसर पर हरिद्वार में अपने नए केंद्र का उद्घाटन करने के लिए तैयार है। हरिद्वार में जाह्नवी होलिस्टिक वेलनेस सेंटर का विचार योगिनी डॉ. नूतन खेर के आध्यात्मिकता, समग्र कल्याण और करुणा को बढ़ावा देने के दृष्टिकोण से प्रेरित है। केंद्र योग, ध्यान, आयुर्वेद और आध्यात्मिकता पर ध्यान केंद्रित करेगी। सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि इस केंद्र द्वारा जो भी आय होगी वो श्री कृष्णायण देसी गौरक्षशाला हेतु दान में दे दी जाएगी जो 18,000 से अधिक देसी गायों की देखभाल के लिए समर्पित एक संगठन है। इस वित्तपोषण से खाद्य, आवास और चिकित्सा जैसी आवश्यक संसाधनों की प्रदान से इन गौमाता के संरक्षण और कल्याण की व्यवस्था होगी।

इस वेलनेस सेंटर में डॉ. नूतन खेर द्वारा विकसित चिकित्सा “सर्वांग आर्ट ऑफ़ हीलिंग” अवधारणा को पेश किया जाएगा, जो समग्र रूप से भारतीय चिकित्सा पद्धतियों पर आधारित है, जिनके पास उपचार का 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है। “उल्लेखनीय है अपनी ऊर्जा के माध्यम से उन्होंने अनगिनत लोगों के जीवन में संतुलन और सकारात्मक परिवर्तन किया है ।” हरिद्वार में खुल रहा ये केंद्र आगंतुकों को डॉ. नूतन के उपचार की शक्ति का प्रत्यक्ष अनुभव करने का अवसर प्रदान करेगा।

जाह्नवी होलिस्टिक वेलनेस सेंटर के समन्वयक श्री देवाशीष देवाशीष द्विवेदी ने बताया कि डॉ. नूतन खेर के साथ-साथ आचार्य डॉ. प्रदीप योगी भी जाह्नवी होलिस्टिक वेलनेस सेंटर का हिस्सा हैं, वे एक पंजीकृत योग शिक्षक हैं, जिनके पास योगाचार्य की डिग्री है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित है, जिन्होंने योग एलायंस यूएसए से 500 घंटे का टीटीसी पूरा किया और उन्हें योग में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया।

उद्घाटन के दौरान जाह्नवी होलिस्टिक वेलनेस सेंटर देश भर में मेहमानों की बेहतरीन सूची की मेजबानी करेगा। इसमें उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री, श्री भगत सिंह कोश्यारी, रमेश पोखरियाल निशंक, धन सिंह रावत, महेंद्र भट्ट, भाजपा युवा नेता कपिल मिश्रा, वरिष्ठ अधिवक्ता अश्विनी दुबे और अश्विनी उपाध्यान जैसे कुछ नाम शामिल हैं।

डॉ. नूतन खेर ने कहा, “हरिद्वार में अपने नए केंद्र का उद्घाटन करते हुए हमें खुशी हो रही है। हमारा ध्यान कल्याण और आध्यात्मिकता के लिए एक समग्र दृष्टिकोण प्रदान करना है, और हम आंतरिक शांति और कल्याण की खोज में लोगों की सेवा करना जारी रखने की उम्मीद करते हैं।” ” जाह्नवी होलिस्टिक वेलनेस सेंटर का नया केंद्र निश्चित रूप से हिमालयी क्षेत्र में आध्यात्मिक और समग्र कल्याण का एक केंद्र होगा, जो बेहतर जीवन जीने की चाह रखने वाले व्यक्तियों को एक साथ लाएगा।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button