उत्तराखंडसमाचार

इन नेताओं के अकाउंट ने ट्विटर हटाया ब्लू टिक, इनके अकाउंट में रखा बरकरार ,सीएम योगी व धामी सहित शामिल हैं ये दिग्गज !

सोशल मीडिया डेस्क

ट्विटर पर ब्लू टिक अकाउंट से जुड़ी बड़ी खबर है दरसअल
ट्विटर पर अकाउंट से वेरिफाइट ब्लू टिक्स का हटना शुरू हो चुका है। इसमें भारत के कई दिग्गज भी शामिल हैं बता दें कि एलन मस्क ने किया था ऐलान अमेरिका कारोबारी एलन मस्क ने पिछले साल ट्विटर खरीदने के बाद ऐलान किया था कि अब ब्लू टिक रखने वालों को एक निश्चित राशि चुकानी होगी। हालांकि, एलन मस्क को इसके लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। मस्क ने इसकी अलग-अलग देशों में अलग-अलग राशि तय की है। इसके अलावा मस्क ने कई नए बैच भी लेकर आए। इनमें ग्रे और गोल्डन बैच हैं। ग्रे बैच सामाजिक हस्तियों को दिए जा रहे हैं और गोल्डन बैच बिजनेस कंपनियों को।


आइये बताते हैं कि किन किन नेताओ से ब्लू टिक छीना गया , किनके अकाउंट में बरकरार रखा है !


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अकाउंट से वेरिफाइड होने का टैग हट चुका है। इसके साथ ही कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट से भी ब्लू टिक हट गया है। भारतीय जनता पार्टी के सभी ट्विटर अकाउंट से वेरिफाइड टैग को हटा दिया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी ब्लू टैग हटा दिया गया है।

केजरीवाल समेत आप नेताओं के छिना ब्लू टिक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्विटर पर 27 मिलियन फॉलोवर हैं। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के तीन बार के सीएम हैं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के वेरिफाइड अकाउंट के सामने से ब्लू टिक हटा लिया गया है। इतना ही नहीं आप सांसद संजय सिंह, दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय, आम आदमी पार्टी पंजाब, आप दिल्ली समेत कई आम आदमी पार्टी के कई ट्विटर अकाउंट के सामने से वेरिफाइड अकाउंट का टैग हटा लिया गया है।

कांग्रेस को भी गंवाना पड़ा टैग
कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल अकाउंट से भी ब्लू टिक गंवाना पड़ा है। कांग्रेस के ट्विटर पर करीब 9.4 मिलियन फॉलोवर हैं। कांग्रेस के महासचिव और पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश का भी अकाउंट वेरिफाइड नहीं रहा है।

योगी आदित्यनाथ के अकाउंट से भी हटा टैग
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ के अकाउंट से ब्लू टिक का बैच हट गया है। योगी आदित्यनाथ के सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर 24.3 मिलियन फॉलोवर हैं। इसके अलावा दोनों डिप्टी सीएम के भी ब्लू टिक हट गए हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भी सोशल साइड ट्विटर पर अच्छे फॉलवर्स हैं जबकि उनके अकाउंट से भी ब्लू टिक हट गया है !

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अकाउंट पर ब्लू टिक बरकरार है ! अखिलेश यादव के फॉलवर्स हैं 18.3 मिलियन हैं !

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button