देश-विदेशसमाचार

राशन कार्ड धारकों के लिये बड़ी खुशखबरी, अब मिलेगा दुगुना लाभ,जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप!


Ration Card Update News: यदि आप राशन कार्ड धारक हैं तो ये खबर आपके बेहद जरूरी अच्छी है दरसअल केंद्र सरकार की ओर से राशन कार्ड धारकों को कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं. समय-समय पर केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारों के द्वारा कार्डधारकों को बड़ी सुविधाएं मिलती हैं, जिसका फायदा देश भर के कार्डधारक उठा रहे हैं.
बहरहाल अब सरकार के द्वारा बड़ा बदलाव किया गया है, जिसके बाद में कार्डधारकों को दोगुना फायदा मिलेगा. इसके लिए सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है.
जानकारी के आपको बता दें देशभर में अधिकांश परिवार ऐसे हैं, जो कि इन योजनाओं का फायदा उठा रही हैं. सरकार की फ्री राशन स्कीम से गरीब परिवारों का आर्थिक बोझ काफी कम हो गया है. सरकार के द्वारा राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन देना सबसे बड़ी सराहनीय और अत्यनंत लाभकारी सिद्ध हो रहा है. चावल में किया गया है बदलाव केंद्र सरकार का उद्देश्य है कि साल 2024 तक पूरे देशभर में सरकारी स्कीम के जरिए पोषक तत्वों से समृद्ध चावल को बांटा जाए. बता दें यह चावल फिलहाल 269 ज‍िलों में पीडीएस के जर‍िये बांटा जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस चावल की गुणवत्ता पहले वाले चावल की तुलना में काफी बेहतर है.

पोषक तत्वों से भरपूर होंगे चावल

सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, यह चावल पोषक तत्व से भरपूर हैं. इनकी क्वालिटी पहले से काफी बेहतर है. पोषण तत्वों से भरपूर ये क्वालिटी के चावल सरकार के द्वारा मुफ्त में मुहैया कराए जाएंगे.

मिलेगा पूरा राशन

इसके साथ ही केंद्र सरकार की तरफ से आम जनता को पूरा राशन मिले इसके लिए एक खास सुविधा शुरू की गई है. अब (National Food Security Law) के तहत लाभार्थियों को पूरी मात्रा में राशन मिल सकेगा इसके लिए सरकार ने राशान की दुकानों पर इलेक्ट्रॉनिक पॉइंट ऑफ सेल (EPOS) डिवाइस को इलेक्ट्रिक तराजू के साथ में जोड़ने का प्रयास कर रही है. इसके जरिए आपको पूरा राशन मिलेगा.

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button