उत्तराखंडराजनितिशिक्षा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुँचे गुरुकुल कांगड़ी विवि के दीक्षांत समारोह में पहुंचे , छात्रों को गोल्ड मेडल व उपाधि देंगे!

हरिद्वार

उत्तराखंड के हरिद्वार से बड़ी खबर यह है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज को उत्तराखंड पहुंचे हैं। न्यूज रिपोर्ट्स के अनुसार आज वे तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सबसे पहले वे गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के 113वें दीक्षांत समारोह में पहुंचे। यहां वे 182 छात्रों को गोल्ड मेडल व 181 छात्रों को पीएचडी की उपाधि देंगे।
न्यूज सूत्रों के अनुसार पता चला की विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने बताया कि विवि के 113वें दीक्षांत समारोह में 8 वर्षों के करीब 1800 छात्र-छात्राओं को स्नातक, परास्नातक, पीजी डिप्मोला, पीएचडी और गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। वर्ष 2014 से लेकर वर्ष 2022 तक के छात्र-छात्राओं को दीक्षांत समारोह में उपाधि देने के लिए आमंत्रित किया है। इस दौरान गृहमंत्री को संस्कृत भाषा में अंकित विद्यामार्तण्ड की मानद उपाधि से अलंकृत किया जाएगा। अमित शाह गुरुकुल के बाद ऋषिकुल और पतंजलि में होने वाले कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। इस दौरान राज्यसभा सांसद नरेश बंसल कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, निरंजन पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री की तीरथ सिंह रावत भी पहुंचे।
दोपहर पौने तीन बजे से पौने चार बजे तक ऋषिकुल बहुद्देश्यीय कार्यक्रम पैक्स कंप्यूराइजेक्शन का शुभारंभ करेंगे। चार बजे पतंजलि जाएंगे। यहां वे संन्यास दीक्षा महोत्सव में शामिल होंगे। पतंजलि के कार्यक्रम से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे। पतंजलि में संन्यास दीक्षा समारोह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के
मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने उनका हार्दिक अभिनंदन करते हुए कहा ट्वीट किया कि
आज गंगा-यमुना की उद्गम स्थली एवं अनेक वीरों की जन्मभूमि उत्तराखण्ड आगमन पर माननीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री @AmitShah जी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया।

देखें ट्वीट

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button