उत्तराखंडसमाचार

बहुउद्देशीय शिविर,पात्र व्यक्तियों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का कार्य सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को करना होगा। :- शिव अरोरा

रूद्रपुर 29 मार्च, 2023 (सू.वि.)-एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत जनसेवा की थीम पर आधारित राज्य सरकार का एक साल पूरा होने पर सरकार की उपलब्धियों पर आधारित बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन विकास खण्ड रूद्रपुर में किया गया। जिसका उद्घाटन विधायक शिव अरोरा द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर विधायक शिव अरोरा ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गरीबों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं चला रहा ही है। वर्तमान में पड़ोसी देश जहां भुखमरी हो रही हैं, वहीं हमारी सरकार जनता को घर-घर फ्री राशन देने का काम कर रही है। गरीबों को 3 गैस सिलैंडर फ्री देने की व्यवस्था करने के साथ ही राज्य सरकार द्वारा पति-पत्नी दोनो को वृद्धावस्था पेंशन देने का भी काम किया जा रहा है। शिक्षा को उन्नयन एवम बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कार्य किए जा रहंे हैं और कक्षा 1 से 8 तक निःशुल्क किताबें दी जा रही हैं। विद्यार्थियों को टैबलेट देने का कार्य भी सरकार द्वारा किया गया हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दूरस्थ क्षेत्र की जनता तक पहुंचे और कोई भी पात्र व्यक्ति योजना का लाभ उठाने से वंचित न रहें। उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्तियों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का कार्य सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को करना होगा। इस अवसर पर एक साल नई मिसाल के उपलक्ष्य पर श्रीमती जयश्री, गीता, रजनी, अनीता, दिव्या व रीना 05 महिलाओं को महालक्ष्मी किट, समाज कल्याण विभाग द्वारा द्विव्यांगों को 07 ट्राई साइकिल, 02 व्हील चेयर व मा0 मुख्यमंत्री आवास योजना के 11 स्वीकृत पत्र वितरित दिये। मा0 मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 20 लोगो को रू0 10,000 हजार धनराशि के चेक प्रदान किये गये।
शिविर में जल संस्थान विभाग, पंचायती राज विभाग, समाज कल्याण विभाग, नगर निगम, पशुपालन, महिला एवं बाल विकास विभाग आदि विभागों द्वारा स्टॉल लगाये व विभाग से संबन्धित योजनाओं से अवगत कराया।
इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, तहसीलदार रूद्रपुर व समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध उपस्थित थे।


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button