उत्तराखंडराजनितिशिक्षासमाचार

रोजगार ! 10वीं पास युवाओं के लिए निकली नौकरी , इतने तारीख से होंगे आवेदन !

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिये बेहतरीन खबर है क्योंकि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

इस भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया

09 मार्च 2023 से शुरु हो रही है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 07 अप्रैल 2023 है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग प्रशिक्षक मिलराइट, टेक्निकल असिस्टेंट (जूनियर),

मैंटिनेंस मैकेनिकल, क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर- बेसिक कॉस्मेटोलॉजी (एनटीसी/एसटीसी/एनएसी होल्डर्स के लिए), क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर- बेसिक कॉस्मेटोलॉजी (डिग्री/डिप्लोमा धारकों के लिए), क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर- मैकेनिक मोटर व्हीकल (एनटीसी/एसटीसी/एनएसी धारकों के लिए), क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर- ड्राफ्ट्समैन सिविल (एनटीसी/एसटीसी/एनएसी धारकों के लिए) इत्यादि पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

संस्था का नाम- दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB)

पद नाम- इस भर्ती के माध्यम से विभाग विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगा. पदों के संबंध में ज्यादा जानकार के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

शैक्षणिक योग्यता- सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. जिसमें उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से दसवीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार का संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा होना अनिवार्य है.
आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 27 साल होना चाहिए. वहीं कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है.

आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 258 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 09 मार्च 2023

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 07 अप्रैल 2023
आवेदन अथवा किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिये
विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/ पर विजिट करें !

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button