देश-विदेशसमाचार

खुशखबरी ! यहाँ हुवी नौकरियों की भरमार , पूरे 40,889 पदों में होगी भर्ती , योग्यता 10वीं पास!

बेरोजगार व नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिये
बहुत अच्छी खबर है दरसअल
भारतीय डाक विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए ये भर्ती निकाली है. इसमें पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर एवं डाक सेवक पदों के लिए कुल 40,889 पदों पर भर्ती निकाली है.

इन राज्यों के लिए निकली भर्ती

विभाग द्वारा निकाली गई इस भर्ती में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, बिहार, गुजरात, हिमाचल, आसाम, आन्ध्रप्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरला, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडू, तेलंगाना, उत्तराखंड सहित अन्य कई राज्य शामिल है.

आवेदन प्रक्रिया

आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू
भारतीय डाक विभाग द्वारा निकाली गई भर्ती में दसवीं पास उम्मीदवार फ़ॉर्म भर सकते हैं. इसके लिए डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाना होगा. आवेदन प्रक्रिया

आवेदन तिथि

आवेदन प्रकिया शुक्रवार 27 जनवरी से शुरू हो चुकी है जो 16 फरवरी तक चलने वाली है. इसमें अप्लाई करने वाले उम्मीदवार 17 से 19 फरवरी के बीच अपने आवेदन में संशोधन भी कर सकते है.

उम्र सीमा

वही इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 40 साल रखी गई है. वही आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट भी दी गई है.

कैसे होगी चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन 10वीं की मेरिट सूची (Merit List) के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए उच्च शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को भी कोई प्राथमिकता नहीं मिलेगी. फॉर्म अप्लाई करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी को सौ रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. वही एससी, एसटी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है

आवेदन या किसी अन्य प्रकार की जानकारी लिये आधिकारिक वेबसाइट

indiapostgdsonline.gov.in

Please subscribe Our Youtube channel

https://youtube.com/@hillsheadline9979

Hills Headline News

Click to Join Our Whatsapp Group

https://chat.whatsapp.com/E0cpkgYTzOLHJwiJkB4lZR

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button