समाचार

गुजरात चुनाव को लेकर आ गया है , सबसे ताजा सर्वे , देखें कौन बना रहा है सरकार , किसे हो रहा है नुकसान !!

गुजरात चुनाव वक्त नजदीक आ गए हैं . जैसे-जैसे वक्त नजदीक आ रहा है, वैसै-वैसे सियासी रोमांच बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच ओपिनियन पोल में गुजरात की जो तश्वीर सामने आई है, वो हैरान करने वाली है. ABP न्यूज ने   इसी महीने की शुरुआत में प्रसारित किए गए एबीपी सी वोटर के ओपिनियन पोल ने गुजरात की हवा किस ओर बह रही है, इसका खुलासा किया था. गौरतलब है कि गुजरात में 182 सीटों पर विधानसभा चुनाव हो रहा है.  जिसमें AbP न्यूज के सर्वे के अनुसार किये गये सर्वे में में आंकड़े साफ बता रहे हैं कि राज्य में एक बार फिर से बीजेपी सत्ता में वापसी कर सकती है.
एबीपी सी वोटर के सर्वे के अनुसार   गुजरात में बीजेपी को 131 से 139 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.
कहने का मतलब है की bjp बम्बर सीटों से सरकार बना सकती है !  कांग्रेस की बात करें तो  को इस चुनाव में 31-39 सीटें ही मिलने का अनुमान जताया गया है. पहली आम आदमी पार्टी सारी सीटों पर चुनाव लड़ रही है
जिसमें  आम आदमी पार्टी को भी 7 से 15 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं. वहीं अन्य के खाते में शून्य से दो सीटें जानें का अनुमान है.
अपना ही रिकॉर्ड तोड़ सकती है बीजेपी
सर्वे के आंकड़ों ने साफ कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. ओपिनियन पोल के आंकड़े अगर सही साबित हुए तो गुजरात में बीजेपी का ये आंकड़ा 2017 के आंकड़े से करीब 40 सीटें ज्यादा हो सकता है. साल 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 182 में से 99 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं कांग्रेस को इस चुनाव में 77 सीटें मिली थीं. गुजरात का मिजाज जानने के लिए सी-वोटर (C-Voter) ने ताजा ओपिनियन पोल कराया था. अक्टूबर माह में हुए इस सर्वे में 22 हजार 807 लोगों ने हिस्सा लिया है !  गुजरात में पहले चरण में एक दिसंबर को और दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होना है. गुजरात (Gujarat) की सभी 182 सीटों के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

हमसे व्हट्सएप से जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/F5IbqpATGd4D6QOlREEWsT

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button