उत्तराखंडसमाचार

डीएम ने कैंटीन का औचक निरीक्षण किया , स्वयं अपने हाथों से थाल धोकर दिया बड़ा संदेश !

रूद्रपुर 14 नवम्बर 2022-

जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने जिला प्रशासन द्वारा संचालित निःशुल्क भोजन व्यवस्था ’’अतिथि सेवा’’ कैंटीन का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कैंटीन में बने पकवान राजमा-चावल चावल को खाकर भोजन की गुणवत्ता को परखा। जिलाधिकारी ने खाने की गुणवत्ता सही पाए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि आने वाले आगंतुकों को स्वच्छ माहोल में गुणवत्ता युक्त भोजन मिलता रहे। कैंटीन में भोजन करने के उपरांत अधिकारी ने स्वयं अपने हाथों से थाल धोकर साफ की। थाल धोकर जिलाधिकारी ने स्पष्ट संदेश दिया कि कोई भी कार्य छोटा बड़ा नहीं होता है और प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छता एवम सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि सप्ताह में कम से कम एक दिन भोजन का स्वाद लेते हुए भोजन की गुणवत्ता की जांच जरूर की जाए।  गौरतलब है कि जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले फरियादियों हेतु जिला कार्यालय में जिला प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को निःशुल्क थाल सेवा ’’अतिथि सेवा’’ शुरू की गई है। इस दौरान उप जिलाधिकारी प्रत्युष सिंह, ओसी कलेक्ट्रेट मनीष बिष्ट ने थाल सेवा का स्वाद लिया। इसके साथ ही बाहर से आने वाले 28 आगंतुकों द्वारा निःशुल्क थाल सेवा का  आनंद लिया।
      इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्राम जाफरपुर से पहुंची महिलाओं की आवास सम्बन्धी फरियाद सुनकर मौके पर ही उप जिलाधिकारी को भूमि का मौका-मुआयना कर भू-अभिलेखानुसार आवास हेतु भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए।     
      इस दौरान उप जिलाधिकारी प्रत्युष सिंह, ओसी कलेक्ट्रेट मनीष बिष्ट, जिला सूचना अधिकारी अहमद नदीम सहित वैयक्तिक अधिकारी आनन्द विश्वकर्मा, कमलेश पंत आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button