उत्तराखंडदेश-विदेशसमाचार

बड़ी खबर : उत्तराखंड PCS परीक्षा 2021 का परिणाम जारी,  आशीष जोशी ने किया टॉप, यहां देखें पूरी सूची !

बड़ी खबर : उत्तराखंड PCS परीक्षा 2021 का परिणाम जारी,  आशीष जोशी ने किया टॉप, यहां देखें पूरी सूची !

Hills Headline!!

हरिद्वार , उत्तराखंड

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2021 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। सितारगंज निवासी आशीष जोशी ने परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है। वर्तमान में आशीष जोशीमठ में नायब तहसीलदार के पद पर सेवाएं दे रहे हैं।



आयोग ने पीसीएस-2021 की प्री परीक्षा तीन अप्रैल 2022 को कराई थी। इसके बाद मई में इसका परिणाम जारी किया गया था, जिसमें 1205 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। इसके बाद आयोग ने मुख्य लिखित परीक्षा 23 से 26 फरवरी 2023 को आयोजित की। इस साल 27 फरवरी और पांच अप्रैल को इसका परिणाम जारी किया गया था। चयनित अभ्यर्थियों के लिए 29 अप्रैल से चार जुलाई तक साक्षात्कार परीक्षा, शारीरिक परीक्षा, चिकित्सकीय मापदंड की प्रक्रिया पूरी की। बुधवार को आयोग ने परिणाम जारी कर दिया। परीक्षा में टॉप करने वाले आशीष जोशी की यह चौथी सफलता है। इससे पहले वह उत्तराखंड की दो और यूपी की एक परीक्षा पास कर चुके हैं।
आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि डिप्टी कलेक्टर व डीएसपी के लिए दस-दस, वित्त अधिकारी के लिए 18, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के लिए 11, सहायक निदेशक उद्योग के लिए 17, खंड विकास अधिकारी के लिए 28, जिला पूर्ति अधिकारी के लिए चार, उप संभागीय विपणन अधिकारी के लिए तीन, सहायक निबंधक के लिए सात, कारागार अधीक्षक के लिए तीन, सहायक आयुक्त राज्य कर के लिए 16, जिला समाज कल्याण अधिकारी के लिए पांच, कार्य अधिकारी जिला पंचायत के लिए चार, जिला अल्पसंख्यक समाज कल्याण अधिकारी के लिए दो, राज्य कर अधिकारी के लिए 28 पदों पर चयन हुआ है। अन्य विभागों के चयन परिणाम भी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button