उत्तराखंडसमाचार

बिग ब्रेकिंग:- यहां सड़क से बाहर खाई की तरफ लटकी बस,चालक की सूझबूझ और पैराफिट के ने बचा ली 30 यात्रियों की जान !!

बिग ब्रेकिंग:- यहां सड़क से बाहर खाई की तरफ लटकी बस,चालक की सूझबूझ और पैराफिट के ने बचा ली 30 यात्रियों की जान !!

Hills Headline!!

उत्तराखंड!!

रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बस अनियांत्रित होकर सड़क से बाहर निकलकर खाई की तरफ चली गई। चालक की सूझबूझ और पैराफिट के कारण बस वहीं अटक गई और 500 मीटर खाई में गिरने से बच गई। बस में महाराष्ट्र के 30 यात्री सवार थे, जो केदारनाथ यात्रा से लौट रहे थे।
बताया जा रहा है कि मौके पर मौजूद लोगों ने मशक्कत से बस में सवार यात्रियों को बाहर निकाला और फिर बस को भी सड़क पर लाए। जिसके बाद बस में सवार यात्रियों की जान में जान आई। इस दौरान करीब दो घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों तरफ से यातायात पूरी तरह बाधित रहा। हादसा सामने से आ रहे एक मैक्स वाहन को पास देने के चक्कर में हुआ।

जानकारी के मुताबिक केदारनाथ यात्रा पर आए महाराष्ट्र के तीस यात्रियों को लेकर रविवार सुबह करीब आठ बजे एक बस सोनप्रयाग से ऋषिकेश के लिए रवाना हुई थी। सुबह करीब 10 बजे बस गुप्तकाशी से आगे सेमीधार पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यहां तीखे मोड़ से ढलान की तरफ करीब दस मीटर आगे विपरीत दिशा से आ रहे एक मैक्स वाहन को पास देते समय बस अनियंत्रित हो गई। बस के दोनों अगले टायर सड़क से बाहर निकलकर खाई की तरफ आ गए, जबकि बस का मध्य और पिछला हिस्सा सड़क किनारे बने पैराफिट में अटक गया। जिससे बस वहीं रुक गई। यदि पैराफिट न होते तो बस खाई में गिर सकती थी।
जोर-जोर से चिल्लाने लगे यात्री
घटना से बस में सवार सभी 30 यात्रियों की जान हलक में अटक गई। कई यात्री जोर-जोर से चिल्लाने लगे। बस चालक ने सभी को धैर्य से काम लेने और शांत रहने को कहा। इस दौरान वहां मौजूद अन्य वाहन संचालकों और स्थानीय लोगों ने बस में सवार सभी यात्रियों को एक-एक कर सुरक्षित बाहर निकाला।

मिडिया सूत्रों के अनुसार आपको बता दें कि सूचना पर पुलिस दल भी मौके पर पहुंच गया था। पुलिस दो घंटे की मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों और अन्य वाहन चालकों की मदद से लकड़ी के तख्त व गुटखों के सहारे बस को वापस सड़क तक लाई। दोपहर 12.30 बजे बस अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई। गुप्तकाशी व्यापार संघ के पूर्व अध्यक्ष मदन सिह रावत ने बताया कि चालक की सूझबूझ ने बड़ा हादसा टल गया। जहां पर बस अनियंत्रित हुई, वहां पर 500 मीटर गहरी चट्टानी खाई है। पुलिस उपाधीक्षक हर्षवर्धनी सुमन ने बताया कि मैक्स को पास देते समय बस का अगला हिस्सा सड़क से बाहर आ गया था। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button