उत्तराखंडदेश-विदेशसमाचार

Job Update:- 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 1104 पदों में भर्तियां निकली, बिना परीक्षा के होगा चयन!

Job Update:- 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 1104 पदों में भर्तियां निकली, बिना परीक्षा के होगा चयन!


Hills Headline!!

Job Update


RRC NER Railway Vacancy:

यदि आप 10वीं पास हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद फायदेमंद है दरअसल रेलवे ने 1104 पदों पर बिना परीक्षा 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी किया आइए जानते इन पदों से संबंधित विस्तृत जानकारी कुल पदों की भर्ती

जारी किए नोटिफिकेशन के अनुसार नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे के द्वारा 1104 पदों पर नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन फॉर्म 12 जून से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 11 जुलाई रखी गई है इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं भारती के लिए योग्यता दसवीं पास है।

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹100 है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 12 जून 2024 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सरकार के द्वारा जिन वर्गों को आयु सीमा में छूट प्राप्त है उनको आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे भर्ती शैक्षणिक योग्यता

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्पन्न होना चाहिए इसके अलावा संबंधित फील्ड में आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए।

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा यानी कि अभ्यर्थियों का चयन 10वीं के अंकों के आधार पर और आईटीआई के अंकों के आधार पर किया जाएगा।

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

किस भारती के लिए सभी अध्यक्षों से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म मांगे गए हैं आवेदन करने के लिए सबसे पहले हमने नोटिफिकेशन नीचे उपलब्ध करवा दिया है इस नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर ले और इसमें जो भी जानकारी दी गई है उसे अच्छे से देख ले।

अब आपको आवेदन फार्म के अंदर जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है इसके पश्चात अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट यहां पर अपलोड कर देने हैं।

अभी यहां पर आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि जब भी जरूरत हो इस काम में लिया जा सके।

आवेदन अथवा किसी भी प्रकार की जानकारी हेतु आधिकारिक वेबसाइट।

https://apprentice.rrcner.net/



पर अवश्य विजित करें!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button