उत्तराखंडसमाचार

अल्मोड़ा :- जंगलों की आग बुझाने के लिए सेना ने संभाला मोर्चा।

Hills Headline!!


अल्मोड़ा-

अल्मोड़ा के बिनसर वन्यजीव विहार में जंगल की आग ने तांडव मचाया हुआ है. गुरुवार को आग लगने से चार वनकर्मियों की मौत हो गई. जबकि चार गंभीर की हालत गंभीर है.उत्तराखंड सरकार ने जंगलों की आग बुझाने के लिए एयरफोर्स से मदद मांगी है.जिसके बाद से भारतीय वायुसेना ने मोर्चा संभाला हुआ है।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वनाग्नि हादसे के बाद वन विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर बिन्सर वन्यजीव विहार की वनाग्नि पर तत्काल नियंत्रण पाने के लिए वायु सेना की मदद से पहले की तरह ही प्रभावित वन क्षेत्र पर हेलिकॉप्टर व अन्य आवश्यक संसाधनों का उपयोग कर पानी का छिड़काव करने व आग पर जल्द से जल्द काबू पाने के निर्देश दिए थे।

शुक्रवार को उत्तराखंड सरकार और वन विभाग ने भारतीय वायु सेना के एमआई 17 के हेलिकॉप्टर की मदद से भीमताल झील से पानी उठाकर अल्मोड़ा के बिनसर वन्यजीव विहार के जंगलों में डालने का काम शुरू कर दिया है। हेलीकॉप्टर से शुक्रवार दोपहर दो बजे तक जंगलों में पानी डालकर रेस्क्यू अभियान चलाया जाएगा। झील से हेलिकॉप्टर द्वारा पानी उठाए जाने के चलते पुलिस ने झील में नौकायन का संचालन फिलहाल रोक दिया है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button