उत्तराखंडदेश-विदेशसमाचार

Job Update:- नौकरी चाहिए ? , यहां आ गई है बंबर पदों में भर्तियां, यहां से करें आवेदन!

Job Update:- नौकरी चाहिए ? , यहां आ गई है बंबर पदों में भर्तियां, यहां से करें आवेदन!

Hills Headline!!

Job Update!!

Railway Recruitment 2024

नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिऐ बेहद खुशखबरी है यदि आप रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट की नौकरी (Goverment job) पाने की चाहत रखते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. भारतीय रेलवे ने SECR के तहत नागपुर डिवीजन में असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो इसे सच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

रेलवे के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई करने के बारे में सोच रहे हैं, तो 7 जून तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 598 पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आपका भी मन रेलवे में लोको पायलट की नौकरी पाने का है, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

रेलवे में इन पदों पर होगी भर्तियां

यूआर- 464 पद
एससी- 89 पद
एसटी- 45 पद
कुल पदों की संख्या- 598 पद

रेलवे में नौकरी पाने की योग्यता
उम्मीदवार जो भी रेलवे के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. तभी वे सभी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे.

रेलवे में लोको पायलट बनने की आयु सीमा
जो भी उम्मीदवार अनारक्षित कैटेगरी से संबंध रखते हैं, उनकी आयुसीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही एससी/एसटी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 वर्ष से 47 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

रेलवे में ऐसे मिलेगी नौकरी

उम्मीदवार जो भी इन पदों पर अप्लाई कर रहे हैं, उनका चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट और कंप्यूटर आधारित योग्यता टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

अधिक जानकारी हेतु अधिकारिक वेबसाइट
http://secr.indianrailways.gov.in विजिट करें!

For lestest Job Update please Subscribe Our YouTube Channel !

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button