उत्तराखंडसमाचार

बिग ब्रेकिंग:- पति-पत्नी मिलकर देते थे चोरी को अंजाम,पुलिस ने लाखों का सामान व नकदी को साथ दोनों को किया गिरफ्तार



Hills Headline



हल्द्वानी, नैनीताल।



लालकुआं कोतवाली पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से चोरी के जेवरात और अन्य समाज बरामद किया है। पुलिस क्षेत्राधिकार लाल कुआं संगीता ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हल्दूचौड़ निवासी हेमचंद्र जोशी ने 4 मार्च और चंदन सिंह बिष्ट ने 18 अप्रैल को लालकुआं कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया था कि वह घर से बाहर गए हुए थे जहां उनका घर में ताला लगा हुआ था लेकिन चोरों द्वारा ताला तोड़कर घर से रहना और नगदी सहित सामान चोरी कर लिया है।

चोरी की घटना को खुलासा के लिए पुलिस टीम की गठन किया गया जिसका नेतृत्व हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज गौरव जोशी ने किया टीम ने क्षेत्र के लगभग 200 से 300 सीसीटीवी कैमरे को खंगाले और चोरों की गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किया। इसके बाद पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना से पता चला कि बेरीपड़ाव स्थित महालक्ष्मी मंदिर के पास एक दंपति किसी को सोने के लॉकेट बेच रहा है। हो सकता है हल्दूचौड़ क्षेत्र में हुई चोरियों में यह लोग शामिल हो सकते हो। इसके बाद पुलिस ने महालक्ष्मी मंदिर के पास से पूर्वी दिल्ली के निवासी मुनेंद्र सिंह उर्फ निक्कू और उसकी पत्नी अनुष्का को पकड़ लिया और सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और बताएं कि उन्होंने दोनों घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है।



पूछताछ में बताया कि मुनेन्द्र अपनी पत्नी के साथ हल्दूचौड़ के गोपीपुरम स्थित एक मकान में किराए पर रहता है और कुछ दिन पहले पंचायत घर के पास कपड़े की अस्थाई दुकान भी लगाई थी। दोनों पति-पत्नी फेरी करने के बहाने आसपास के घरों की रेकी भी करते थे और जिन घरों में ताले लगे दिखते थे, उन्हें रात्रि में अपने पास रखे औजारों के माध्यम से तोड़कर घर में घुस जाते थे। घटना के दौरान मुनेन्द्र की पत्नी बाहर निगरानी करती थी, जबकि वह खुद घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देता था. पूछताछ में पता चला कि उनकी आर्थिक स्थिति खराब है और आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए पति-पत्नी ने चोरी का धंधा शुरू कर दिया था।

पकड़े गए पति पत्नी के पास से चोरी के 40000 के नगदी सहित करीब चार लाख रुपए से अधिक का सामान बरामद किया गया है। पति-पत्नी के पास से कई तोले सोने चांदी के जो रात बरामद किए गए हैं इसके अलावा लैपटॉप और मोबाइल भी बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस पति-पत्नी की आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button