उत्तराखंडरोजगार

Job Update : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, यहां 9144 पदों पर निकली भर्तियां, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन!!

Job Update : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, यहां 9144 पदों पर निकली भर्तियां, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन!!



Hills Headline!!



Job Update -2024!!



बेरोजगार अथवा भारतीय रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. दरअसल भारतीय रेलवे (Indian Railways) में टेक्निशियन पदों पर बंपर भर्तियां निकली है, जिसके लिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने शॉर्ट नोटिस जारी किया है. 9000 पदों पर इन भर्तियों के लिए एप्लिकेशन 9 मार्च से शुरू हुआ है और कैंडीडेट्स 8 अप्रैल, 2024 तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन पदों से सम्बन्धित संछिप्त विवरण!



किन पदों पर निकली है वैकेंसी?



रेलवे बोर्ड के नोटिफिकेशन के मुताबिक, रेलवे ने टेक्निशियन ग्रेड 1 सिग्नल पर 1100 पोस्ट और टेक्निशियन ग्रेड 3 पर 7900 पोस्ट पर भर्तियां निकाली हैं. इस तरह कुल 9000 पदों पर भर्तियां होनी हैं.



इन डिविजन में होनी है भर्तियां



रेलवे ने बताया कि ये 9000 टेक्निशियन देश के अलग-अलग डिविजन में भर्ती किए जाएंगे. जिसमें अहमदाबाद, अजमेर, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, बिलासपुर, चंडीगढ़, गोरखपुर, गुवाहाटी, जम्मू और श्रीनगर, कोलकाता, मुंबई, मुजफ्फरपुर, पटना, प्रयागराज, रांची, सिकंदराबाद, सिलीगुड़ी और तिरुवनंतपुरम शामिल है



वेतनमान



नोटिफिकेशन के मुताबिक, टेक्निशियन ग्रेड 1 पर कैंडीडेट्स को 29,200 रुपये और टेक्निशियन ग्रेड 3 पर कैंडीडेट्स को 19900 रुपये प्रतिमाह की सैलरी मिलेगी.



योग्यता



रेलवे बोर्ड ने बताया कि टेक्निशियन ग्रेड 1 पर अप्लाई करने के लिए कैंडीडेट्स का 1 जुलाई, 2024 तक अधिकतम 36 साल और टेक्निशियन ग्रेड 3 पर अधिकतम 33 साल का होना तय किया गया है.


कैसे करना है आवेदन?



इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट
https://indianrailways.gov.in/

पर विजिट करना है. होम पेज पर आपको Recruitment का ऑप्शन मिलेगा, जिसके बाद आप जिस Division में अप्लाई करना चाहते हैं, उस पर क्लिक कर सकते हैं. यहां आने के बाद आप Railway Technician Recruitment 2024 पर क्लिक करके एप्लिकेशन प्रोसेस पूरा कर सकते हैं.

इन पदों से सम्बन्धित अधिक जानकारी या किसी भी जानकारी के लिए अधिकारिक वेबसाइट

https://indianrailways.gov.in/

विजिट करें!!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button