उत्तराखंडरोजगार

Job Update:- साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने बिलासपुर डिवीजन में अप्रेंटिस के 700 पदों पर भर्ती निकाली है,इतने तारीख तक आवदेन कर सकते हैं !

Job Update:- साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने बिलासपुर डिवीजन में अप्रेंटिस के 700 पदों पर भर्ती निकाली है,इतने तारीख तक आवदेन कर सकते हैं !

Hills Headline!!

Job Update -2024

नौकरी तलाश करने वाले या बेरोजगार युवाओं के लिए बेहद खुशखबरी है
दरअसल भारतीय रेलवे अप्रेंटिसशिप का अवसर प्रदान कर रहा है। साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने बिलासपुर डिवीजन में अप्रेंटिस के 700 पदों पर भर्ती निकाल दी है। अप्रेंटिसशिप 1 साल के लिए होने वाली है। इच्छुक उम्मीदवार http://apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 12 अप्रैल आवेदन की अंतिम तारीख है।

आइए जानते हैं इन पदों से सम्बन्धित संछिप्त विवरण

शैक्षणिक योग्यता

10वीं/12वीं पास और संबंधित ट्रेड में ITI जरूरी

आयु सीमा

कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 वर्ष तय की गई है। SC/ST को अधिकतम एज लिमिट में 5 साल, OBC को 3 साल और एक्स सर्विसमैन/दिव्यांगों को 10 साल छूट भी प्रदान की जाने वाली है।

वेतनमान

छत्तीसगढ़ सरकार के नियमों के मुताबिक स्टाइपेंड कर दिया जाएगा।

सिलेक्शन प्रोसेस

: कैंडिडेट्स को सिलेक्शन के लिए 10वीं में कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स और ITI डिग्री होनी चाहिए। दोनों के मार्क्स को एक जैसा वेटेज भी दिया जाएगा।

इस तरह करें अप्लाई

ऑफिशियल वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर जाएं।
रिक्रूटमेंट के विकल्प पर क्लिक करें।
अप्लाई ऑनलाइन के ऑप्शन को चुनकर क्लिक करें।
आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी दर्ज कीजिए।
जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें।
फॉर्म सबमिट करने के बाद प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रखिए।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button