देश-विदेशसमाचार

चर्चित यूट्यूबर एल्विश यादव नोएडा पुलिस की गिरफ्त में,पुलिस के सामने किया बड़ा खुलासा!

चर्चित यूट्यूबर एल्विश यादव नोएडा पुलिस की गिरफ्त में,पुलिस के सामने किया बड़ा खुलासा!

Hills Headline!!

सोशल मीडिया पर मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें बड़ी हैं मीडिया जानकारी के अनुसार एल्विश नोएडा पुलिस की गिरफ्त में है. सांपों के जहर की कथित खरीद-फरोख्त मामले में उसे अरेस्ट किया गया है. पूछताछ में उसने आरोप भी कबूल कर लिया और बताया कि पार्टी में शामिल आरोपियों के साथ पहले भी रेव पार्टियों में मिल चुका था. उस पर आरोप था कि वह पार्टियों में सांप और सांपों के जहर की सप्लाई करता था.
एल्विश यादव ने कबूल किया कि नवंबर में गिरफ्तार किए गए आरोपियों के साथ उसका संपर्क था और उनसे जान-पहचान भी थी. नोएडा पुलिस ने एल्विश को 17 मार्च की शाम को गिरफ्तार किया है. कुछ महीने पहले उसे एक रेव पार्टी में देखा गया था, जहां वह अपने दोस्तों के साथ कथित रूप से दुर्लभ सांपों को गले में डालकर डांस-पार्टी कर रहा था.

अगर सजा हुई तो जमानत मिलना मुश्किल

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आई. नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 29 के तहत केस दर्ज की है. इस कानून के तहत तब कार्रवाई की जाती है, जब कोई ड्रग से जुड़ी साजिश शामिल हो या मामला ड्रग्स की खरीद-फरोख्त से जुड़ा है. मसलन, इस कानून के तहत सजा पाने वाले दोषी को जमानत मिलना आसान नहीं होता.

नोएडा की पार्टी में किया था सांप के जहर की सप्लाई

एल्विश यादव को फिलहाल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. उसने पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा सेक्टर 51 स्थित एक बैंक्वेट हॉल में सांपों का जहर मुहैया कराया था. फॉरेंसिक टीम ने भी इसकी पुष्टि की थी. तब एल्विश यादव और छह अन्य लोगों पर वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट और आईपीसी की धारा 129(ए) के तहत केस दर्ज किया गया था. एल्विश से पहले भी पूछताछ हुई है लेकिन पुलिस ने उसे तब गिरफ्तार नहीं किया था.

पुलिस ने बरामद किया था सांप का जहर

पुलिस ने 3 नवंबर को आरोपियों के कब्जे से पांच कोबरा समेत नौ सांपों को बचाया था. जांच से पता चला कि सभी नौ सांपों में वेनॉम ग्लैंड्स गायब थीं, जिसमें जहर होता है. पुलिस ने उनके पास से 20एमएल सांप का जहर भी बरामद किया था. एल्विश ने आरोपों को खारिज करते हुए उन्हें “निराधार, फर्जी और 1 फीसदी भी सच नहीं” करार दिया था.

पीएफए के अधिकारी को दी थी धमकी

पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) ने सांप के जहर वाली रेव पार्टी का खुलासा किया था. इसी संस्था के अधिकारी ने एल्विश के खिलाफ पिछले हफ्ते एक और शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप था कि यूट्यूबर उन्हें धमकी दे रहा है. उसपर एक म्यूजिक वीडियो का भी मामला है, जिसमें वह सांपों के साथ खेलता नजर आ रहा है, जिसमें दुर्लभ सांप शामिल थे.

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button