उत्तराखंडदेश-विदेशसमाचार

बिग न्यूज:- बनभूलपुरा के बाद अब यहां बुलडोजर का जोरदार प्रहार, वन भूमि में बने आठ मकान ध्वस्त!!

बनभूलपुरा के बाद अब यहां बुलडोजर का जोरदार प्रहार, वन भूमि में बने आठ मकान ध्वस्त!!

Hills Headline!!

हल्द्वानी!!

वनभूलपुरा मलिक के बगीचे से अतिक्रमा हटाने के बाद अब वन विभाग ने पुलिस प्रशासन के सहयोग से बागजाला स्थित वन भूमि से अधिकांमा हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है तथा अभी तक आज अवैध निर्माण अधीन मकान को दस्त कर दिया है

हल्द्वानी के गौलापार स्थित बागजाला में वन विभाग की भूमि पर बने अतिक्रमण पर आज बड़ी कार्रवाई की गई है। वन विभाग, प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की है। जिसमें आज आठ अवैध निर्माणाधीन मकानों को जेसीबी से तोड़ा गया है। ।

यह सभी मकान वन विभाग की भूमि पर बने हुए थे, जिन्हें वही के रहने वाले कुछ भूमाफियाओं ने स्टैम्प पर बेच था।

विभाग द्वारा पूर्व में इन सभी को नोटिस भी जारी किया गया था। इसके बाद आज यह कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा, एसपी क्राइम हरबंश सिंह, सीओ नितिन लोहनी, तहसीलदार सचिन कुमार समेत बड़ी संख्या में पुलिस, प्रशासन और वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान एसडीएम हल्द्वानी पारितोष वर्मा ने बताया वन भूमि में अवैध मकान बने हुए थे जिसको खाली करने के लिए प्रशासन से सहयोग मांगा गया था।

ऐसे में आज पुलिस वन विभाग के साथ-साथ सँयुक्त रूप से या कार्रवाई की गई है। वहीं वन विभाग के एसडीओ ने कहा वन भूमि पर किसी भी तरह से अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। एसपी क्राइम हरबंस सिंह ने बताया कार्रवाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात की गई है, फिलहाल प्रशासन वन भूमि को अवैध तरीके से बेचे जाने वाले भू माफिया पर शिकंजा कसने की तैयारी भी कर रहा है उनको चिन्हित किया जा रहा है

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button