देश-विदेशरोजगार

Job Update:- BSF में आ गयी है हजारों पदों में भर्तियां, योग्यता10 पास , ऐसे करें आवेदन!

Job Update:- BSF में आ गयी है हजारों पदों में भर्तियां, योग्यता10 पास , ऐसे करें आवेदन!

Hills Headline||

BSF Job Update||

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, बीएसएफ ट्रेडमैन के 2140 पदों के लिए शर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया दिया है , बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की तरफ से इस भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है।

बीएसएफ के द्वारा साल 2024 के लिए सबसे बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की तरफ से ट्रेड्समैन के 2140 पदों पर यह शार्ट नोटिफिकेशन जारी किया है इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म जनवरी या फरवरी से शुरू होंगे और मार्च तक भरे जाएंगे वहीं इसके लिए योग्यता 10वीं पास है।

BSF Tradesmen Vacancy

आइये जानते हैं इस भर्ती से संबंधित संछिप्त जानकारी!

आवेदन शुल्क

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 हैं इसके बाद में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आयु सीमा

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है उनको आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ट्रेड्समैन भर्ती के लिए शिक्षण योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में कुशल होना चाहिए जबकि टेक्निकल पोस्ट के लिए अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा कौशल परीक्षा दस्तावेज सत्यापन चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

बीएसएफ ट्रेडसमैन भर्ती पे स्केल


बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती 2024 के लिए पे मैट्रिक्स लेवल 3 के तहत पे स्केल 21700 से 69100 रुपए रखा गया है।

आवेदन प्रक्रिया

ऐसे करें अप्लाई

बीएसएफ के इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी हटrectt.bsf.gov.in पर.

यहां होमपेज पर आपको लिंक मिलेगा जिस पर लिखा होगा BSF Constable (Tradesman) Recruitment 2024. ऐसा तब होगा जब लिंक एक्टिव हो जाएगा.

इस नई विंडो पर आपको अपने लॉगिन डिटेल्स डालने होंगे.

डिटेल डालें और सबमिट कर दें.

इसके बाद सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड कर दें.

अब फीस भरें और कंफर्मेशन पेज को डाउनलोड कर लें.

इसी के साथ आपका आवेदन पूरा हो गया. आप चाहें तो इस पेज का प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

सेलेक्ट होने पर सैलरी 21 हजार से लेकर 69 हजार तक है.

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button