उत्तराखंडसमाचार

Job Update :- नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिये खुशखबरी, यहाँ आ गयी हैं 3093 पदों पर भर्तियां !

Job Update :- नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिये खुशखबरी, यहाँ आ गयी हैं 3093 पर भर्तियां !

Hills Headline||

Job Update

यदि आपको भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है आरआरसी एनआर की इन वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि रेलवे ने 3093 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. एप्लीकेशन अभी शुरू नहीं हुए हैं,

कब खुलेगा रजिस्ट्रेशन लिंक

रजिस्ट्रेशन लिंक खुलेगा आज 11 दिसंबर के दिन और आवेदन करने की आखिरी तारीख है 11 जनवरी 2024. इस तारीख को रात 12 बजे के पहले अप्लाई करना है. जानते हैं इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल.

इस वेबसाइट से करना है अप्लाई

आरआरसी एनआर इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 3093 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती करेगा. ये पद नॉर्दन रेलवेज की विभिन्न डिवीजन, यूनिट और वर्कशॉप के लिए हैं. इनके लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको आरआरसी एनआर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – rrcnr.org.

क्या है आवेदन के लिए योग्यता

आवेदन करने के लिए योग्यता की अगर बात करें तो इन पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास किए कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. दसवीं में कम से कम 55 परसेंट मार्क्स होने जरूरी हैं साथ ही कैंडिडेट के पास संबंधित डिस्प्लिन में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए. ये डिप्लोमा एनसीवीटी/एसवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए. इन पदों के लिए अगर आयु सीमा की बात करें तो ये 15 से 24 साल रखी गई है. आयु की गिनती 11 जनवरी 2024 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट भी मिलेगी.

कितना लगेगा शुल्क

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. ये पेमेंट ऑनलाइन ही करना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है. इन वैकेंसी की खास बात ये है कि सेलेक्शन के लिए किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है. केवल मेरिट के आधार पर कैंडिडेट्स का चयन होगा.

इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिये आधिकारिक वेबसाइट http://rrcnr.org पर अवश्य विजिट करें!

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button