उत्तराखंडसमाचार

Good News|इस बैंक में आ गयी है बम्पर पदों में भर्ती,ऐसे करें आवेदन,इतने तारीख तक कर सकते हैं आवेदन!!

Hills Headline||


Central Bank of India Jobs 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 1 हजार से अधिक पद पर वैकेंसी निकली है. इन पद के लिए उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

आइये विस्तार से जानते हैं इन पदों हेतु आवेदन प्रक्रिया व योग्यता के बारे में दरसअल सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर स्केल II (मेनस्ट्रीम) के एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक अभ्यर्थी इस पद पर आवेदन करने के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


कब तक करें आवेदन
अगर आपको बैंक में नौकरी करने की इच्छा है तो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने मैनेजर स्केल II (मेनस्ट्रीम) पद के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार को आवेदन पत्र 15 जुलाई 2023 तक जमा करने हैं विभाग द्वारा इसकी अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की गई है।

इस महीने होगी परीक्षा
बता दें कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा यह भर्ती अभियान मैनेजर स्केल II (मेनस्ट्रीम) के 1000 रिक्त पद को भरने के लिए चलाया जा रहा है। परीक्षा अस्थायी रूप से अगस्त 2023 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित की जाएगी।

आवेदन शुल्क
इस पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये रखा गया है। जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये तय किया गया है।

चयन प्रक्रिया
विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पद पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट

https://Centralbankofindia.co.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद अभ्यर्थी होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3: फिर उम्मीदवार “मेनस्ट्रीम में मध्य प्रबंधन ग्रेड स्केल II में प्रबंधकों की भर्ती” पर क्लिक करें।
स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र भरें।
स्टेप 5: अब उम्मीदवार सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
स्टेप 6: फिर उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
स्टेप 7: इसके बाद उम्मीदवार फॉर्म सबमिट करें।
स्टेप 8: अब अभ्यर्थी फॉर्म को डाउनलोड कर लें।
स्टेप 9: अंत में उम्मीदवार आवेदन पत्र का एक प्रिंट निकाल लें।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button