उत्तराखंडसमाचार

दीजिये बधाई !! दन्या की बेटी दीक्षिता जोशी ने UPSC में 58 वीं रैंक हासिल की!

HILLS HEADLINE


हल्द्वानी/अल्मोड़ा : UPSC नतीजों के सामने आने के बाद उत्तराखंड के कई घरों में जश्न का माहौल है। उत्तराखंड के कई बच्चों ने UPSC में सफलता हासिल कर नाम रौशन किया है। इस सूची में अल्मोड़ा जिले में स्थित दन्या की बेटी दीक्षिता जोशी का नाम भी शामिल है।
वर्तमान में हल्द्वानी पीलीकोठी की रहने वाली दीक्षिता जोशी ने यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया 58वीं रैंक हासिल की है। इसकी साथ ही उनका आईएएस ऑफिसर बनने का सपना साकार हुआ है। दीक्षिता की माता दीपा जोशी पहाड़पानी के खीमराम आर्य राजकीय इंटर कॉलेज में हिंदी विषय की प्रवक्ता हैं और पिता आईके पांडे नैनीताल बीडी पांडे अस्पताल में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात हैं।
दीक्षिता का परिवार मूल रूप से दन्या का रहने वाला है। वहीं उन्होंने हल्द्वानी के आर्यमान विक्रम बिरला से स्कूली शिक्षा हासिल की थी। दीक्षिता एक मेधावी छात्रा थी। हाईस्कूल साल (2011) और इंटर (2013) में अच्छे अंक लाने का बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए जीबी पंत विश्वविद्यालय पंतनगर (2013-2017) में प्रवेश लिया। इसके बाद उन्होंने IIT मंडी से मास्टार्स किया। दीक्षिता की कामयाबी के बाद हल्द्वानी ही नहीं बल्कि पूरे राज्य से उन्हें बधाई मिल रही है। उनकी उस उपलब्धि से सोशल मीडिया पर भी लोग खूब बधाई दे रहे हैं !!


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button