उत्तराखंडसमाचार

सिपाही को फिलिस्तीन के समर्थन में चंदा इकट्ठा करना महंगा पड़ा,हो गया सस्पेंड

Hills Headline||


उत्तरप्रदेश!!

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे भीषण युद्ध के मामले में बीते दिनों यूपी पुलिस में तैनात एक सिपाही फिलिस्तीन के समर्थन में चंदा इकट्ठा करते हुए नजर आया था, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर हुई जमकर गर्मागर्मी के बाद यूपी पुलिस उस सिपाही की तलाश और मामले की जांच में जुट गई थी। अब इसी मामले में यूपी पुलिस ने रविवार को कार्रावाई करते हुए लखीमपुर खीरी में तैनात सिपाही सुहेल अंसारी पर एक्शन ले लिया, जिसके चलते यूपी पुलिस ने मामले में दोषी सिपाही को सस्पेंड कर दिया है।


बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल सुहेल अंसारी की फेसबुक पोस्ट पर फिलिस्तीन के समर्थन में किया गया पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूपी पुलिस अफसरों के महकमे में हड़कंप मच गया था। देखते ही देखते मामले पर जांच बैठाई गई। इस मामल मे एसपी ने जांच की जिम्मेदारी एडिशनल एसपी को सौंपी थी और जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था। मामले के 4 दिन बाद जांच में सिपाही पर आरोप सही पाए गए। जिसके बाद आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया। आपको बता दें कि आरोपी कांस्टेबल सुहेल अंसारी बरेली जिले का रहने वाला है और लखीमपुर खीरी पुलिस लाइन में तैनात था।
आपको बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री ने बीते गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यूपी के सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस आयुक्तों/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों/पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करते हुए

इजरायल-फिलिस्तीन विवाद पर निर्देश जारी किए थे। इस दौरान सीएम योगी ने अफसरों को निर्देशित करते हुए कहा था कि सभी पुलिस कप्तान अपने क्षेत्र में अलग अलग धर्मगुरुओं से तत्काल प्रभाव से संवाद करें। उन्होंने कहा कि इजरायल-फिलिस्तीन विवाद में भारत सरकार के विचारों के विपरीत प्रदेश के भीतर किसी तरह की गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई के लिए अफसरों को कड़े निर्देश दिए थे।

व्हाट्सएप से जुड़े

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button