उत्तराखंडसमाचार

UP-एटीएस की बड़ी कार्यवाही, अवैध रूप से रह रहे 74 रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया

Hills Headline||


उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने सोमवार को राज्यव्यापी अभियान चलाकर प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे 74 रोहिंग्या लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये सभी नाम पहचान छुपाकर प्रदेश में रह रहे थे
प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून—व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने यहां एक बयान में बताया कि एटीएस को सूचना मिल रही थी कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में कुछ रोहिंग्या लोग अवैध तरीके से रह रहे हैं. इस पर एटीएस ने स्थानीय पुलिस इकाइयों की मदद से एक अभियान चलाया और कुल 74 रोहिंग्या लोगों को गिरफ्तार कर लिया.
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार रोहिंग्या लोगों में 16 महिलाएं और लड़कियां तथा 58 पुरुष शामिल हैं. इन सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है.
सरकार की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार यूपी एटीएस ने प्रदेश के अलग-अलग जिले से कुल 74 रोहिंग्या पकड़े हैं, जिसमें मथुरा से 31, अलीगढ़ से 17, गाजियाबाद से 4, हापुड़ से 13, मेरठ-सहारनपुर से 2-2 रोहिंग्या अरेस्ट किये गये हैं. इसके अलावा हापुड़ से 2 पुरुष बाल अपचारी और 1 महिला बाल अपचारी को दबोचा है. जबकि, मेरठ से एक पुरुष बाल अपचारी और एक महिला बाल अपचारी को पकड़ा है.
मथुरा में सोमवार की सुबह तड़के यूपी एटीएस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर अवैध रूप से झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने मथुरा पुलिस के साथ मिलकर थाना जैंत क्षेत्र में रह रहे रोहिंग्या को दबोचा है. एटीएस और मथुरा पुलिस की करीब आठ घंटे तक चली इस कार्रवाई में 31 रोहिंग्या गिरफ्तार किये गए.
व्यस्कों से अधिक संख्या में बच्चे देखने को मिले. बच्चों को एक मौलवी उर्दू के साथ-साथ तमाम तरह की तालीम दिया करते थे. जानकारी मिली कि सभी अवैध रूप से बांग्लादेश से बॉर्डर क्रॉस कर भारत आये और यहां पर जुग्गी झोपड़ियों में रह रहे हैं.


Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button