देश-विदेशसमाचार

धर्मांतरण पर पुलिस का सख्त एक्शन,तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा!!

Hills Headline||


उत्तर प्रदेश

यूपी की गाजियाबाद जिले की खोड़ा पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत दर्ज एक मामले के वांछित तीन आरोपियों को अलग-अलग इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान मोहम्मद राहिल उर्फ राहुल अग्रवाल (22), मुसीर (30) और अब्‍दुल्‍ला अहमद उर्फ सौरभ खुराना (33) के रूप में हुई है।


बता दें कि ट्रांस हिंडन के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विवेक चंद्र यादव ने बताया कि गाजियाबाद के खोड़ा में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को दी शिकायत में दावा किया कि मोहम्मद राहिल उर्फ राहुल नाम का युवक उनकी बेटी को धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रेरित कर रहा है। शिकायतकर्ता ने कहा कि उनकी बेटी कई महीनों से कुछ अजीबोगरीब हरकतें कर रही है। वह कभी नमाज पढ़ती है तो कभी वजू करती है। पुलिस ने जब इस मामले की तहकीकात की तो वह आरोपियों तक पहुंच गई।

न्यूज सूत्रों के अनुसार पता चला की पुलिस के अनुसार, राहिल उर्फ राहुल की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पता चला कि 2017 में राहुल ने भी अपना धर्म बदल लिया था और इस्लाम अपना लिया था। इसके बाद उसने युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया। पुलिस के मुताबिक, इसी तरह अन्य आरोपी 2014 में अलीगढ़ विश्वविद्यालय से पढ़ाई के दौरान सौरभ खुराना से अब्‍दुल्‍ला अहमद बन गया था और उसने एक गिरोह बनाकर धोखे से हिंदू लड़कों का धर्म परिवर्तन कराया। पुलिस ने कहा कि मुसीर ने भी धर्म परिवर्तन में मदद की और राहुल को राहिल तथा सौरभ खुराना को अब्‍दुल्‍ला अहमद बनाने में उसकी भी अहम भूमिका रही है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button