समाचार

सावधान!! यहां जॉब लगवाने के नाम पर ठग लिए लाखों रुपये, कहीं आप भी तो नही करते ऐसी गलतियां!

HILLS HEADLINE ||


उधम सिंह नगर

आजकल सोशल मीडिया के माध्यम से जॉब लगाने के नाम पर ठगी के कई मामले सामने आ रहे हैं इसी क्रम में पंतनगर एयरपोर्ट पर जॉब लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति से ठग लिए 2 लाख 72 हजार 645 रुपये की ठगी हो गई। पीडित्रत की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदर्मा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
बताया जा रहा है कि ऊधम सिंह नगर निवासी मुहम्मद तहसीन पुत्र मुहम्मद अलाउद्दीन ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर एयरपोर्ट$जॉब की पोस्ट पर कमेंट में उसने अपना मोबाइल नं. डाला था। 1 घण्टे के बाद उसके मोबाइल पर विवेक नाम के व्यक्ति का कॉल आया। उसने उससे एयरपोर्ट पर टिकट स्टाफ की नौकरी के बारे बताया और उसके व्हाट्सएप नम्बर एक टेस्ट लिंक भेजा और कहा कि तुम इस टेस्ट को पास करो फिर तुम्हारा अगले भाग में एक इंटरव्यू लिया जाएगा। अगर तुम उसमें पास होते हो तो तुम्हारी पंतनगर एयरपोर्ट पर जॉब लग जाएगी।


तहसीन ने बताया कि दिनाँक 18.01.2023 को उसके पास नितिन नाम के व्यक्ति का कॉल आया और वह बोला कि आप अपने टेस्ट में पास हो गए हो। अब अगले भाग के लिए आपको एक कॉल पर इंटरव्यू लिया जाएगा। अगर तुम उसमें पास होते हो, तो आप को एयरपोर्ट की नौकरी दी जाएगी। जिसमें आप को 21 दिन की ट्रेनिंग दी जाएगी। जिसमें आपको 22,000 सेलरी दी जाएगी। इसके बाद मोबाइल पर उसका इंटरव्यू लिया गया और उससे शिक्षा और कामकाज के बारे में पूछताछ की और इंटरव्यू में उसे पास करने के बाद कहा गया कि आप सेलेक्ट हो गए हो अब आप अपनी ड्रेस बनवाने के लिए अपना माप भेजो और ड्रेस के 4250 रुपये दिये गये नंबर पर फोन पे कर दो। जब उसने पेमेंट कर दी तो फिर अगले दिन दिनांक 19.01.2023 उसके व्हाट्सएप नम्बर पर एक गेट पास आया और कहा गया कि गेट पास के 6,300 रुपये जमा करने होंगे।

तहसीन ने बताया कि फिर आगे इसी क्रम में रोज किसी न किसी माध्यम से दिनांक 27.01.2023 तक उसके साथ 2,72,645 रुपये की ठगी की गई। जिसमें रजनीश कुमार नाम के व्यक्ति के खाते में भी धनराशि भेजी गई है।

तहसीन ने उक्त ठगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर उसकी रकम वापिस करवाने की गुहार लगाई है। पुलिस ने तहसीन की तहरीर के आधार पर विवेक, नितिन और रजनीश के नाम धारा 420 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच एसआई धीरज वर्मा को सौंपी गई है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button