समाचार

सालम के होनहार पारस रजवार का महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में हुआ चयन!

भुवन जोशी


अल्मोड़ा(जैंती)

अल्मोड़ा जिले के सालम क्षेत्र के GPS भीमादेवी के होनहार छात्र पारस रजवार का महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून में चयन हो गया है . गया है रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला कि अल्मोड़ा जिले से एकमात्र छात्र है जिसका चयन देहरादून के लिए हुआ।


पारस रजवार महाराणा प्रताप कॉलेज में चयन होने के बाद समस्त सालम क्षेत्र ,GPS भीमादेवी परिवार और इसके परिजनों के लिए ये बेहद खुशी का पल है।
पहाड़ के लिए भी ये एक खास उपलब्धि है कि गांव का यह बच्चा अभविवाहक और शिक्षकों की देखरेख व की मेहनत ये बच्चा इस मुकाम को हासिल कर सका,ये हमारे विद्यालय गांव क्षेत्र के लिए भी एक गौरव का क्षण है कि अल्मोड़ा के एक अतिदुर्गम क्षेत्र आरा खेत गांव जो आज़ादी के 75 वर्ष बाद भी सड़क से नहीं जुड़ सका , गांव में प्रसिद भीमा देवी मन्दिर भी है जिसका उत्तराखण्ड के पौराणिक इतिहास में खास महत्व हैं अगर सड़क मार्ग होता तो गांव में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता और संसाधनों का अभाव है,उसके बावजूद ये बच्चा इन तमाम बाधाओं को भेदकर इस मुकाम पर पहुँचा है।पारस रजवार उन तमाम अभावग्रस्त बच्चों के लिए एक प्रेरणास्रोत जो अपने जीवन में कुछ हासिल करना चाहते हैं। इस पर खुशी जताई प्रधान आरा खेत हर्षिता रजवार, छात्र संघ अध्यक्ष कॉलेज जैंती सुंदर रजवार, शिक्षक गोविंद बगड़वाल, GPS प्रधानाचार्य विमला बोरा, अमर नाथ सिंह रजवार, आदि मौजूद लोगों ने कहा कि ये बात हमारे गांव छेत्र के लिए एक प्रेरणा है।

Hills Headline अब कुटुंब एप्प(Kutumb app) पर भी उपलब्ध है!

👉🏿हर खबर को पायें !

👉🏿अपनी फोटो के साथ निःशुल्क सुविचार पोस्टर बनायें !

👉🏿 अपना सदस्यता आईडी कार्ड भी निःशुल्क डाउनलोड करें!

यहाँ से डाऊनलोड करें

👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

https://kutumb.app/4f1672812963?slug=476ce8ed13e6&ref=7SP6Q&screen=id_card_toolbar

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button