उत्तराखंडसमाचार

भ्रष्टाचार पर सीएम धामी का हंटर, मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव समेत 7 पर कराया ठगी का मुकदमा दर्ज

Hills Headline||

देहरादून!!

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ वार करते नजर आ रहे हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पंजाब के भाजपा के एक नेता की शिकायत का संज्ञान लेते हुए अपने पूर्व निजी सचिव समेत सात लोगों पर ठगी का मुकदमा दर्ज करा दिया।

दरअसल, पंजाब के भाजपा नेता ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव प्रकाश चंद उपाध्याय समेत सात पर करोड़ो की ठगी का आरोप लगाया है।

पूर्व निजी सचिव ने उन्हें सरकारी टेंडर दिलाने और दवा सप्लाई का काम दिलाने का झांसा देकर 3.42 करोड़ रुपये से ज्यादा ठग लिए,इसमें पटियाला के कई भाजपा नेता शिकार हुए हैं।

पटियाला जिले के भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजीव कुमार पिछले साल मुख्यमंत्री कार्यालय में उनके निजी सचिव प्रकाश चंद उपाध्याय से मिले। उपाध्याय से उनकी दोस्ती हो गई। इस बीच उपाध्याय ने संजीव से कहा, वह उन्हें कई तरह के सरकारी काम दिला सकते हैं। इसके लिए अन्य साथियों की तलाश करनी होगी। संजीव ने उनकी बात पर विश्वास कर अपने कारोबारी दोस्तों से संपर्क किया। उनकी कुछ दवा सप्लाई और निर्माण संबंधी फर्म थीं।

इसके बाद उपाध्याय ने उनसे विभिन्न कामों के लिए अलग- अलग तिथियों में 3.42 करोड़ रुपये ले लिए। यह रकम कभी उन्होंने सचिवालय के पास ली तो कभी विधानसभा के पास इसके बाद भी कई बार मुलाकात विधानसभा और सचिवालय में होती रही। उपाध्याय से वह जब भी मिलते, उनके हाथ में इन कामों से संबंधित फाइलें होती थीं। उन्हें झांसा दिया जाता था कि इन फाइलों पर कुछ हस्ताक्षर की जरूरत है और आपका काम हो जाएगा।

इस पर विश्वास करते हुए वह पैसे देते चले गए। लेकिन, काम कुछ नहीं हुआ। जब उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो इस साल मार्च में देने का वादा किया गया। लेकिन, मार्च में उन्होंने बात टाल दी।

उसके बाद उपाध्याय ने संजीव और उनके साथियों को घर बुलाया और उन्हें 30 लाख रुपये का चेक दिया जो उनके नौकर शाहरुख के नाम का था। इस चेक को उन्होंने बैंक में जमा किया लेकिन वह बाउंस हो गया।

पूर्व निजी सचिव उपाध्याय ने अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए पीड़ितों पर ही मुकदमा दर्ज करा दिया। जिस दिन उन्हें चेक देने के लिए घर बुलाया, उसी दिन उन पर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा दिया। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया।

इसके बाद सभी पीड़ित मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पास पहुंचे और अपनी बात उन्हें बताई। सीएम धामी ने एसएसपी को इस मामले में कार्यवाही के निर्देश दिए।जिसके बाद पूर्व निजी सचिव उपाध्याय के साथ उनके साथी सौरभ शर्मा उर्फ सौरभ वत्स निवासी पाम सिटी, उसकी पत्नी नंदिनी, महेश माहरिया, रौनक महारिया, अमित लांबा और शाहरुख खान भी थे। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Hills Headline

उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल हिल्स हैडलाइन का प्रयास है कि देवभूमि उत्तराखंड के कौने – कौने की खबरों के साथ-साथ राष्ट्रीय , अंतराष्ट्रीय खबरों को निष्पक्षता व सत्यता के साथ आप तक पहुंचाएं और पहुंचा भी रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हिल्स हैडलाइन उत्तराखंड का लोकप्रिय न्यूज पोर्टल बनने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button